सवाई माधोपुर: स्वच्छ भारत मिशन की उड़ रही धज्जियां, लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी गंदगी के ढेर
Advertisement

सवाई माधोपुर: स्वच्छ भारत मिशन की उड़ रही धज्जियां, लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी गंदगी के ढेर

सवाई माधोपुर न्यूज: स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां ग्राम पंचायत चौथ का बरवाड़ा उड़ा रहीं है.लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी गंदगी के ढेर लगे हुए हैं. इस वजह से आम जनता को भी काफी परेशानी हो रही है.

सवाई माधोपुर: स्वच्छ भारत मिशन की उड़ रही धज्जियां, लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी गंदगी के ढेर

Khandar,Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा कस्बे में सफाई के नाम पर लाखों रुपए खर्च किये जा रहें .वहीं दूसरी तरफ में चौथ का बरवाड़ा में जगह-जगह गली मोहल्लों में गंदगी और कचरे के ढेर लगे हुए हैं एवं नाले भी गंदगी से भरे हुए हैं जो ग्राम पंचायत द्वारा करवाई जाने वाली सफाई व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है.

स्वच्छता का संदेश देने के लिए जहां चित्रकारी वहीं गंदगी के ढेर 

दूसरी तरफ जिला परिषद सीईओ अभिषेक खन्ना को स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण में सवाई माधोपुर जिले को प्रदेश भर में दूसरा स्थान मिलने पर मरुधरा का मान, स्वच्छता सम्मान कार्यक्रम में पंचायत राज विभाग के एसीएस अभय कुमार ने सम्मानित किया था. जिले को ये सम्मान मिलने पर जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने भी खुशी जताई थी पर जमीनी स्तर पर वास्तविकता कुछ और ही नजर आती है, ग्राम पंचायत को स्वच्छ रखने और कचरा निर्धारित जगहों पर डालने के लिए जगह-जगह स्वच्छता को लेकर चित्रकारी कराई गई. जिस पर ग्राम पंचायत की तरफ से हजारों रुपये खर्च कराए गए. लेकिन ग्राम पंचायत की उदासीनता के चलते जहां पर भी स्वच्छता का संदेश देने के लिए चित्रकारी हो रही है वहीं गंदगी के ढेर लगे हुए हैं.

यह भी पढे़ं- 

हफ्ते में एक बार जरूरी है दहाड़े मारकर रोना, जानें फायदे

आम खाने के बाद गलती से भी न खाएं ये चीजें, आपको अस्पताल पहुंचा देंगी!

जिले की ग्राम पंचायतों में स्वच्छता को लेकर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक खन्ना स्वच्छता एवं पंचायत राज के मैनेजमेंट को लेकर उनकी सराहना की जाती है मगर ग्राम पंचायत की उदासीनता के चलते चौथ का बरवाड़ा में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं जिसके चलते मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक खन्ना की छवि धूमिल होती नजर आ रही है.

ग्राम पंचायत द्वारा लाखों रुपये साफ सफाई के लिए प्रतिवर्ष बजट उठाया जाता है उसके बाबजूद भी सफाई व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ी हुई है जो ग्राम पंचायत प्रशासन की कार्यशैली पर सीधा सवाल खड़ा करती है देखने वाली बात होगी आखिर कब तक मिलेगी चौथ का बरवाड़ा कस्बे वासियों को इस गंदगी और कचरे के ढेरों से निजात इस समय ये बड़ा सवाल है.

Trending news