Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, लोगों की दिनचर्या पर पड़ा असर
Advertisement

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, लोगों की दिनचर्या पर पड़ा असर

Sawai Madhopur Weather: प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड एंव शीतलहर का प्रकोप जारी है . इसी कड़ी में सवाई माधोपुर में भी कड़ाके की ठंड व नख्तर सी चुभने वाली सर्द हवाओ ने लोगो की दिनचर्या बिगाड़ कर रख दी है. 

Weather

Sawai Madhopur Weather:  प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड एंव शीतलहर का प्रकोप जारी है . इसी कड़ी में सवाई माधोपुर में भी कड़ाके की ठंड व नख्तर सी चुभने वाली सर्द हवाओ ने लोगो की दिनचर्या बिगाड़ कर रख दी है . बीती रात व अल सुबह हुई हल्की बारिश के बाद घने कोहरे ने समूचे शहर को अपनी आगोश में समेट लिया ,घने कोहरे की वजह से विजीवलटी बेहद कम है .

वाहन चलाना भारी 

महज 10 से 15 मीटर की विजीवलटी की वजह से वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और वाहन चालकों को दिन में भी हेड लाइट जलाकर ही वाहन चलाने पड़ रहे है. बीती रात व आज सुबह हुई हल्की बारिश ने ठिठुरन और बढ़ा दी है . कड़ाके की ठंड से लोगो की दिनचर्या पूरी तरह बिगड़ गई है . 

अलाव व गर्म कपड़ों का सहारा
सर्दी से बचने के लिए लोगो को अलाव व गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है ,साथ ही गर्म पेय पदार्थों का सहारा लेना पड़ रहा है , कड़ाके की ठंड एंव घने कोहरे के कारण सुबह सवेरे ऑफिस जाने वाले लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है .घने कोहरे एंव कड़ाके की ठंड को लेकर किसानों का कहना है कि कोहरे एंव ठंड से गेंहू व चने की फसल को फायदा होगा .लेकिन सरसो की फसल को शीतलहर चलने और पाला पड़ने से नुकसान की आशंका है. 

 बच्चो एंव बुजुर्गों को परेशानी 
 हाड़ कंपा देने वाली सर्दी और कोहरे के चलते छोटे बच्चो एंव बुजुर्गों को भी खासी परेशानियां उठानी पड़ रही है.  पिछले कुछ दिनों से सवाई माधोपुर में सुबह कोहरा ओर शाम को गलने के साथ ही दिन में नख्तर सी चुभने वाली हवाओं के कारण दिन में भी लोगो की धूजणी छूट रही है . 

यह भी पढ़ें:के के गुप्ता ने ली ग्रामीण विकास और पंचायतीराज विभाग की बैठक, कहा- डोर टू डोर कचरा संग्रहण आवश्यक

Trending news