राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कैंप में आगजनी की कोशिश, कार और बाइक में सवार होकर आए थे बदमाश
Advertisement

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कैंप में आगजनी की कोशिश, कार और बाइक में सवार होकर आए थे बदमाश

राजस्थान के सवाईमाधोपुर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के विश्राम कैंप में आग लगाने की कोशिश की गयी. प्रत्यशदर्शी के मुताबिक एक कार और कई बाइक में सवार होकर आये बदमाशों ने आपस में कैंप में आग लगाने की बातें की और फिर लोगों को आता देख, पालतू पशुओं को छोड़ दिया ताकि वो लोग भाग सकें.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कैंप में आगजनी की कोशिश, कार और बाइक में सवार होकर आए थे बदमाश

Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में जारी है इस दौरान कल रात बामनवास विधानसभा क्षेत्र में लगे यात्रा के टोंड कैंप पर कुछ असामाजिक तत्वों ने आग लगाने की कोशिश की. हालांकि असामाजिक तत्वों की योजना कार्यकर्ताओं की मुस्तैदी की वजह से सफल नहीं हुई और चार आरोपी पुलिस द्वारा धर लिए गए.

भोजन व्यवस्था देख रहे कांग्रेस नेता ज्ञानचंद मीना ने मलारना डूंगर थाना पर रिपोर्ट सौंपते हुए बताया कि विगत रात तकरीबन 12 बजे भारत जोड़ो यात्रा के लिए टोंड गांव में खाना बनाया जा रहा था. इसी दरमियान कैंप पर लगे हुए टेंट में एक कार जिसका नंबर RJ 25 CA 9842 था और  4-5 बाइक पर 10 से 15 लोग आ गये.

सभी लोग आमने-सामने बनाए गए बी और सी ब्लॉक में आग लगाने की योजना बना रहे थे. आरोपियों ने ध्यान भटकाने के लिए खाना बनाए जा रहे टेंट में कुछ गोवंश छोड़ दिए.  मौके पर मौजूद कार्यकर्ता गोवंश को खदेड़ने के लिए आए.  लेकिन वहां मौजूद एक कार्यकर्ता ने आरोपियों की बातें सुनी. राजस्थान में दिसंबर में भी गर्मी का अहसास, दिन और रात के तापमान में जबरदस्त बढ़ोत्तरी

आरोपियों द्वारा आपराधिक गतिविधियां अंजाम देने की भनक लगते ही कार्यकर्ता ने व्यवस्था देख रहे ज्ञानचंद को मामले से अवगत करवाया. ज्ञानचंद ने मामले की तत्काल सूचना मलारना डूंगर पुलिस को दी. जिसके बाद थाना प्रभारी राजकुमार मय जाप्ते मौके पर पहुंचे. पुलिस को आता देख आरोपियों ने भागने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने उनका पीछा किया. 

मलारना पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में ले लिया है. जिनका नाम ऋषिकेश मीणा निवासी मांडल गांव,बनवारी माली निवासी बाटोदा,ओमप्रकाश मीना निवासी चांदनहोली और धर्मराज मीणा निवासी मलारना डूंगर बताया जा रहा है. बहरहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वहीं कांग्रेस पदाधिकारियों ने रिपोर्ट दर्ज कर उचित कार्यवाही की मांग की है.

घटनाक्रम को लेकर पुलिस महकमे में भी खलबली मची हुई है. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर माकूल इंतजाम करने की कवायद शुरू कर दी गई है. गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कल बामनवास विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगी. बामनवास विधानसभा क्षेत्र में सुबह 10 बजे से 3 बजे तक यात्रा का कार्यक्रम प्रस्तावित है. वहीं टोंड गांव में यात्रा को लेकर 30 बीघा भूमि पर 3 कैंप बनाए गए हैं. ए ब्लॉक में राहुल गांधी का लंच कार्यक्रम भी प्रस्तावित है.

रिपोर्टर- अरविंद सिंह

राजस्थान की महिलाओं के साथ राहुल गांधी की कदमताल, क्या घूंघट की ओट से मिलेगा पार्टी को आधार ?

 

Trending news