Rajasthan News: अयोध्या की तर्ज पर नाथद्वारा में लगी "पीलो शुद्ध पानी" की दस हाइजेनिक मशीन
Advertisement

Rajasthan News: अयोध्या की तर्ज पर नाथद्वारा में लगी "पीलो शुद्ध पानी" की दस हाइजेनिक मशीन

Rajasthan News: अयोध्या की तर्ज पर नाथद्वारा में "पीलो शुद्ध पानी" की दस हाइजेनिक मशीन लगी हैं.मशीन का पानी बोतल में मिलने वाले पानी से भी शुद्ध व हाईजेनिक है.

नाथद्वारा में  "पीलो शुद्ध पानी" की दस हाइजेनिक मशीन

Rajsamand News: श्रीजी प्रभु की नगरी में स्थानीय लोगों के साथ देशभर से आने वाले अतिथियों को शुद्ध एवं हाईजेनिक पानी मिलना शुरू हो गया है. नाथद्वारा नगरपालिका चेयरमैन मनीष राठी की पहल पर धर्म नगरी में दस प्रमुख जगह पर शीतल व शुद्ध पानी की आधुनिक तकनीक वाली मशीनें लगाई जा चुकी हैं. 

राठी ने इसकी जानकारी साझा करते हुए बताया कि इसके लिए नोएडा उत्तर प्रदेश की कंपनी "पीलो शुद्ध पानी सेवा फाउंडेशन" से एमओयू किया गया है. कंपनी ने हाल ही में अयोध्या में यह मशीनें लगाई है और आज श्रीजी प्रभु की नगरी केशव परिसर से इसकी शुरुआत की.

राठी ने बताया कि सभी मशीन कंपनी उसकी तरफ से लगाएगी. नगरपालिका तो बिजली और पानी का प्रबंध करेगी. इनका रखरखाव कंपनी 8 से 10 साल तक करेगी. यह मशीनें लगने से आमजन को राहत मिलेगी. वहीं पीने के लिए कागज के ग्लास उपयोग में लिए जाएंगे जिससे गंदगी व प्रदूषण भी नहीं होगा. राठी ने बताया कि इस मशीन का पानी बोतल में मिलने वाले पानी से भी शुद्ध व हाईजेनिक है.

 पढ़िए राजसमंद की एक और खबर

श्री पुष्टिमार्गीय तृतीय पीठ प्रन्यास के श्री द्वारिकाधीश मंदिर में शनिवार को तृतीय पीठाधीश्वर गोस्वामी डॉ वागीश कुमार महाराज की आज्ञा से मंगला दर्शन से पूर्व होली का डंडा रोपण किया गया. 

इसके लिए प्रभु द्वारकाधीश मंदिर से ढोल के साथ द्वारकाधीश मंदिर के अधिकारी भगवती लाल पालीवाल, अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी विनीत सनाढ्य, सलाहकार जयेश शाह सहित कई गणमान्य कीर्तन करते हुए होली के डंडे को लेकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए होली दहन स्थल होली थड़ा पहुंचे.

बता दें कि यहां कुमावत व पुरबिया समाज के पंच पटेलों के साथ पंडित बिंदु लाल शर्मा ने विधि विधान के साथ होली दंड का पूजन करवाया. तो वहीं इसके बाद होली दंड का रोपण किया गया. इसके साथ ही प्रभु द्वारकाधीश के मंदिर में प्रभु द्वारकाधीश को पिचकारी की सेवा धराना गया.

Trending news