Rajsamand News: सोफिया स्कूल में शुरू हुई संभाग की पहली डिजिटल लैब, बच्चों को दी जा रही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा
Advertisement

Rajsamand News: सोफिया स्कूल में शुरू हुई संभाग की पहली डिजिटल लैब, बच्चों को दी जा रही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद जिले के कांकरोली स्थित सोफिया स्कूल में संभाग की पहली डिजिटल लैब शुरू हो गई है. 15 मार्च को मायरा और सोफिया के कोलैबोरेसन पर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, डिजिटल व लेंग्वेज स्किल लैब का उद्घाटन किया गया. 

Sophia School Kankroli Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजसमंद के कांकरोली में स्थित 25 वर्ष पुरानी सोफिया स्कूल में मायरा और सोफिया के कोलैबोरेसन पर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, डिजिटल व लेंग्वेज स्किल लैब का उद्घाटन फीता काटकर किया गया. बता दें कि इसका उद्घाटन जगदीश चन्द्र शर्मा, प्रधानाचार्य ज्योत्सना दाधीच, प्रबंधक सलीम खां पठान, मायरा के संस्थापक डॉ. मनीष झा के सानिध्य में किया गया. इस दौरान लैब में पहुंचे विद्यार्थियों ने विद्यालय में शिक्षा के स्तर को उन्नत करने और बच्चों के सर्वांगीण विकास से संबंधित प्रश्न पूछते हुए अपनी जिज्ञासाओं को जाना. 

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 और राष्ट्र पाठ्यक्रम पर विशेष फोकस
वहीं, प्रबन्धक सलीम खां पठान ने बताया कि हमारा विद्यालय छात्रों को आज की इस प्रतियोगिता पूर्ण जीवन में कौशल विकास कार्यक्रम, तकनीकी शिक्षा, क्रिटिकल थिंकिंग, समस्या समाधान, तकनीक की सहायता से शिक्षित कर रहा है, जिसके द्वारा विद्यार्थियों में नेतृत्व करने की क्षमता का विकास हो रहा है. साथ ही यहां पर रोजगारोन्मुखी कार्य पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है. राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 और राष्ट्र पाठ्यक्रम रूपरेखा निर्धारित की गई है. उस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. बता दें कि लैब के शुभारंभ के बाद डिजिटल लैब में पहुंचते ही विद्यार्थियों ने टैब पर प्रायोगिक कार्य करते हुए पेंटिंग, टाइपिंग, ड्रोइंग और अपनी हॉबी के कार्य किए. 

पढ़ें राजसमंद की एक और खबर

Rajasthan News: राजसमंद जिले के भीम उपखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मंडावर के सिरोला गांव में चल रहे दो दिवसीय श्री हनुमान प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दूसरे दिन 51 जोड़े हवन के साथ प्राण प्रतिष्ठा का विशाल महोत्सव आयोजित किया गया. इस अवसर पर बजरंग बली, श्री राम, हर हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा. इससे पूर्व वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सुंदरकांड का आयोजन पंडित सुआलाल, कन्हैयालाल, ललित जोशी सानिध्य में हुआ. गांव के 51 जोड़ो ने सामूहिक रूप से हवन यज्ञ में भाग लिया. इस मनोहारी पल को हर कोई मोबाइल में कैद करता नजर आया. 

रिपोर्टर- देवेन्द्र शर्मा

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu: पुलिस ने चलाया ऑपरेशन पराक्रम, 5 घंटे में 114 बदमाशों को किया गिरफ्तार

Trending news