राजसमंद: नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी के प्रयास लाए रंग, विकास कार्यों के लिए इतनी रकम मंजूर
Advertisement

राजसमंद: नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी के प्रयास लाए रंग, विकास कार्यों के लिए इतनी रकम मंजूर

राजसमंद न्यूज: नाथद्वारा से विधायक डॉक्टर सीपी जोशी के प्रयास लाए हैं. नगर पालिका और खेलकूद के क्षेत्र में सुधार के लिए 95 करोड़ 87 लाख रुपये डीएमएफडी मद से स्वीकृत हुए हैं.

 

राजसमंद: नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी के प्रयास लाए रंग, विकास कार्यों के लिए इतनी रकम मंजूर

Nathdwara,Rajsamand: नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी के प्रयासों से नाथद्वारा क्षेत्र के लिए शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल, सड़क, नगर पालिका और खेलकूद के क्षेत्र में सुधार के लिए 95 करोड़ 87 लाख रुपये डीएमएफडी मद से राशि स्वीकृत कराई गई है. इसको लेकर लोगों ने डॉ. जोशी का आभार जताया है.

इस संदर्भ में डॉ. जोशी के निजी सहायक उत्तम शर्मा ने बताया कि नाथद्वारा क्षेत्र के विकास के लिए डीएमएफटी मत से एक बड़ी राशि स्वीकृति करवाई गई है. नाथद्वारा में करोड़ों की लागत से  कई स्कूलें बनेगी. सेठ मथुरा दास बिनानी महाविद्यालय नाथद्वारा में 5 करोड़ 52 लाख की लागत से साइंस ब्लॉक बनेगा.

नाथद्वारा क्षेत्र में अनुमानित लागत राशि रू. 95.57 करोड़ के 84 विकास कार्य अनुमोदित किये गये. अनुमोदित कार्यों में पेयजल व्यवस्था सुधार से सम्बन्धित 18 कार्य राशि रू. 557.68 लाख, सड़क निर्माण से सम्बन्धित 40 कार्य राशि रू. 6299 लाख, खेलकूद व्यवस्था सुधार से सम्बन्धित 3 कार्य राशि रू. 25 लाख, शिक्षा व्यवस्था सुधार से सम्बन्धित 22 कार्य 2123.90 लाख तथा सेठ मथुरादास बिनानी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में साइंस ब्लॉक निर्माण हेतु राशि रू. 552 लाख अनुमोदित किये गये.

शर्मा ने बताया कि गांव गुड़ा स्कूल के लिए 3 करोड़ 50 लाख रुपए, परावल स्कूल के लिए 2 करोड़ रुपए सिहाड स्कूल के लिए 2 करोड़, बामणिया कलां स्कूल के लिए 2 करोड़ एवं अन्य कई स्कूलों के लिए 1 एक करोड रुपए की स्वीकृति करवाई है. लोगों ने उनका अभारा जताया है.

ये भी पढ़ें- RBSE Result 2023 : मई में इस दिन आ रहा है, आरबीएसई 8वीं, 10वीं 12वीं का रिजल्ट Latest Updates

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में हुई IAS परी बिश्नोई की सगाई, दादी और मां ने किया डांस, फोटो वायरल

यह भी पढ़ेंः इस महिला IPS की मां करती थी मजदूरी, खुद 21 साल की उम्र में बनीं ऑफिसर

 

Trending news