Rajsamand News: राजीनामा से प्रकरण के निस्तारण में अधिवक्तागण सकारात्मक सहयोग करें -जिला न्यायाधीश
Advertisement

Rajsamand News: राजीनामा से प्रकरण के निस्तारण में अधिवक्तागण सकारात्मक सहयोग करें -जिला न्यायाधीश

Rajsamand News: राजसमंद जिला एवं सेशन न्यायाधीश राघवेंद्र काछवाल की अध्यक्षता में रेलमगरा मुख्यालय पर बैठक आयोजित हुई, जिसमें अधिवक्तागण के सकारात्मक सहयोग से ही राजीनामा के प्रकरणों के निस्तारण की संख्या में वृद्धि हो सकती है. 

Rajsamand News: राजीनामा से प्रकरण के निस्तारण में अधिवक्तागण सकारात्मक सहयोग करें -जिला न्यायाधीश

Rajsamand News: आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में राजसमंद जिला एवं सेशन न्यायाधीश राघवेंद्र काछवाल की अध्यक्षता में रेलमगरा मुख्यालय पर बैठक आयोजित हुई. बैठक में न्यायाधीश काछवाल ने अधिवक्तागण को संबोधित करते हुए बताया कि इस वर्ष की प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत 09.03.2024 को आयोजित होनी है. 

जिसमें अधिवक्तागण के सकारात्मक सहयोग से ही राजीनामा के प्रकरणों के निस्तारण की संख्या में वृद्धि हो सकती है. पूर्व की राष्ट्रीय लोक अदालतों भी बार एसोसिएशन का अच्छा सहयोग रहा है. आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में भी उनके सहयोग से रेलमगरा न्यायालय में लंबित सिविल व राजस्व मामलों का राजीनामा के माध्यम से प्रकरणों के निस्तारण की संख्या में वृद्धि होकर नया कीर्तिमान स्थापित हो ऐसी मेरी अपेक्षा है.

ऐसा कहते हुए उन्होंने अधिवक्तागण को लोक अदालत में राजीनामा के माध्यम से अधिक से अधिक प्रकरणों का निस्तारण करवाने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने पुलिस प्रशासन को लोक अदालत की तामील शीघ्रता से करवाने के लिए भी उपस्थित पुलिस अधिकारी को निर्देशित किया. 

अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, राजसमंद ने बैठक में उपस्थित सभी महानुभावों को संबोधित करते हुए बताया कि न्यायिक व राजस्व अधिकारीगण, अधिवक्तागण पक्षकारों को राजीनामा के माध्यम से प्रकरण के निस्तारित किए जाने पर होने वाले फायदों के बारे में अवगत कराएं. 

उन्होंने राजीनामा के साथ ही मध्यस्थता के भी फायदे बताये और मध्यस्थता में प्रकरण रेफर किए जाने पर मध्यस्थता के माध्यम से प्रकरण के निस्तारण के लिए भी अधिवक्तागण को सहयोग करने की अपील की. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Budget: जयपुर के पास बनेगा नया हाईटेक सिटी, रोडवेज किराए में बुजुर्गों को 50% छूट, चिरंजीवी योजना का नाम बदला

यह भी पढ़ेंः Rajya Sabha Biennial Election 2024: राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, 3 सीटों के लिए होंगे चुनाव

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Budget 2024 : राजस्थान के 5 लाख घरों पर सोलर पैनल लगवाएगी भजन लाल सरकार...

Trending news