Rajsamand Chunav Result 2023: राजसमंद की सभी 4 सीटों पर BJP का खिला कमल, दिग्गज कांग्रेस नेता सीपी जोशी को मिली शिकस्त
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1992915

Rajsamand Chunav Result 2023: राजसमंद की सभी 4 सीटों पर BJP का खिला कमल, दिग्गज कांग्रेस नेता सीपी जोशी को मिली शिकस्त

Rajsamand Chunav Result 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे में राजसमंद जिले की चारों विधानसभा सीट पर भाजपा का कमल ​खिला है. 

Rajsamand Chunav Result 2023:  राजसमंद की सभी 4 सीटों पर BJP का खिला कमल, दिग्गज कांग्रेस नेता सीपी जोशी को मिली शिकस्त

Rajsamand Chunav Result 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे में राजसमंद जिले की चारों विधानसभा सीट पर भाजपा का कमल ​खिला है. मतगणना के दौरान जिले की चारों सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों ने शुरू से ही बढ़त बनाए हुए थे और अंत तक अपनी बढ़त बनाई रखी.

भाजपा के सुरेंद्र सिंह राठौड़ जीते

बता दें कि कुम्भलगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा के सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने कांग्रेस के उम्मीदवार योगेंद्र सिंह परमार को 20,864 वोटों से हराया है. भीम से भाजपा के उम्मीदवार हरिसिंह रावत ने कांग्रेस के सुदर्शन सिंह रावत को 30,610 वोटों से हराया है.

राजसमंद से भाजपा की दीप्ति माहेश्वरी को मिली जीत

राजसमंद से भाजपा की दीप्ति माहेश्वरी ने कांग्रेस के नारायण सिंह भाटी को 32016 वोटों से हराया है, तो वहीं जिले की हॉट सीट माने जाने वाली नाथद्वारा विधानसभा सीट से भाजपा के विश्वराज सिंह मेवाड़ ने कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. सीपी जोशी को 7,636 वोटों से हराया है.

नाथद्वारा सीट से भाजपा के विश्वराज सिंह मेवाड़ जीते

वहीं नाथद्वारा से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. सीपी जोशी ने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते अपनी हार का स्वीकार किया और लिखा है, नाथद्वारा की जनता के निर्णय को मैं स्वीकार करता हूं. पूरे चुनाव के दौरान साथ देने वाले कार्यकर्ताओं और साथियों का मैं धन्यवाद करता हूं. मैं हमेशा की तरह नाथद्वारा की जनता के हितों की पैरवी करता रहूंगा.

नाथद्वारा से भाजपा प्रत्याशी विश्वराज सिंह को जीत के लिए हार्दिक बधाई. मुझे उम्मीद है कि वो आने वाले 5 साल में पिछले 5 साल से चली आ रही विकास की गति को जारी रखेंगे. आपको बता दें कि मतगणना केंद्र पर भीम सीट पर कुल 22 राउंड्स हुए जिसमें शुरू से ही भाजपा आगे रही.

कुम्भलगढ़ सीट पर कुल 27 राउंड्स हुए जिसमें भी शुरू से ही भाजपा आगे रही. राजसमंद सीट पर कुल 21 राउंड्स हुए जिसमें भी शुरू से ही भाजपा आगे रही तो वहीं नाथद्वारा सीट पर कुल 20 राउंड्स हुए जिसमें भी शुरू से ही भाजपा आगे रही.

ये भी पढ़ें- Modi Magic in Rajasthan : आखिर राजस्थान में बदल गई सरकार, मोदी मैजिक के साथ चल गया 'हिंदुत्व कार्ड'

राजसमंद जिले की चारों सीटों पर जीते भाजपा के उम्मीदवारों ने जनता और कार्यकर्ताओं का आभार जताया है, तो वहीं मीडिया से वार्ता के दौरान क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ाने का दावा किया है. आपको बता दें कि राजसमंद जिले में कुल 9,28,417 मतदाता हैं इनमें से कुल 6,78,599 लोगों ने अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया था.

Trending news