रामलला प्राण प्रतिष्ठा: जगह-जगह हुई जमकर आतिशबाजी, घरों में जले खुशियों के दीपक
Advertisement

रामलला प्राण प्रतिष्ठा: जगह-जगह हुई जमकर आतिशबाजी, घरों में जले खुशियों के दीपक

राजस्थान न्यूज: प्रतापगढ़ नगर परिषद की ओर से शाम को 6:15 बजे शुरू हुई आतिशबाजी 7:30 बजे तक जारी रही. राम के जयकारे लगते रहे.

रामलला प्राण प्रतिष्ठा: जगह-जगह हुई जमकर आतिशबाजी, घरों में जले खुशियों के दीपक

प्रतापगढ़: अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा की रोशनी शहर में भी देखने को मिली. धरती से लेकर आसमान तक खुशियों की रोशनी छा गई. शहर का हृदय स्थल कहे जाने वाले गांधी चौराहे पर लगातार डेढ़ घंटे तक भव्य आतिशबाजी की गई.

शहर में मनाए जश्न और रोशनी यह तस्वीरें लोगों के मन में बसे राम की छवि को दर्शा रही है. प्रतापगढ़ नगर परिषद की ओर से शाम को 6:15 बजे शुरू हुई आतिशबाजी 7:30 बजे तक जारी रही. राम के जयकारे लगते रहे.

भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में शहर सहित जिले भर में अतिशबाजी करके मनाई गई. दीपावली की तरह महिलाओं ने घरों के आंगन, बाहर रंगोली सजाई. शाम होते ही दीपावली की तरह घर-घर मिट्टी के दीये जलाए गए. दिन भर मंदिरों सहित जगह-जगह श्रद्धालुओं को सूजी, गाजर का हलवा, खीर, मीठे चावल, चने की प्रसादी वितरित की गई.

वहीं प्रतापगढ़ में राम वाटिका ट्रस्ट की ओर से रामभक्त कार सेवकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. समारोह में पूरे जिले के 70 से ज्यादा कार सेवकों को सम्मानित किया गया. यह कार सेवक 1990 और 1992 में राम जन्मभूमि मंदिर आंदोलन के दौरान हुई कार सेवा में शामिल हुए थे.

राम वाटीका ट्रस्ट के अध्यक्ष अभय मोगरा ने बताया कि ट्रस्ट की ओर से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत कार सेवकों का अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया .समारोह में उपस्थित कार सेवकों को मोमेंटो और अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया गया .इस दौरान कार सेवकों ने अपने संस्मरणों को ताजा करते हुए बताया कि वह किस तरह अयोध्या पहुंचे थे. 

 

Trending news