राजस्थान चुनाव से पहले बीजेपी को मिला एक और मुद्दा, यहां हुई मणिपुर जैसी घटना, पूनिया/राठौड़ बोले...
Advertisement

राजस्थान चुनाव से पहले बीजेपी को मिला एक और मुद्दा, यहां हुई मणिपुर जैसी घटना, पूनिया/राठौड़ बोले...

Pratapgarh viral video: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में मणिपुर जैसी हैवानियत की घटना सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में सियासत तेज होनी  शुरू हो गई है.  मामला सामने आने के बाद BJP ने गहलोत सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. बीजेपी के बड़े नेता और विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया और ने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ वे राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

राजस्थान चुनाव से पहले बीजेपी को मिला एक और मुद्दा, यहां हुई मणिपुर जैसी घटना, पूनिया/राठौड़ बोले...

Pratapgarh viral video: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में मणिपुर जैसी हैवानियत की घटना सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में सियासत तेज होनी  शुरू हो गई है.  आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घूमाने का संगीन मामला सामने आने के बाद BJP ने गहलोत सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. बीजेपी के बड़े नेता और विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया और ने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर सीएम अशोक गहलोत से जवाब  प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे इस तरह के अपराधों पर जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ेंRajasthan: मणिपुर के बाद प्रतापगढ़ में पति ने पत्नी को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया, वीडियो बनाते रहे परिजन

 

सतीश पूनिया  ने कहा
उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया  ने अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर  अपराधियों के लिए की कठोरतम सजा की मांग की है. साथ ही गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दुर्व्यवहार समाज और लोकतांत्रिक मूल्यों की हार है। अशोक गहलोत जी, कोई जवाब है इस हैवानियत का आपके पास?जस्थान में महिलाओं के प्रति बढ़ते वीभत्स अपराध चीख चीख कर दरिंदगी बयान कर रहे हैं.आप किसी अबला की अस्मत बचाने की बजाय कुर्सी बनाए रखने की सियासत में व्यस्त हैं, लानत है ऐसी कुर्सी और ऐसी सियासत पर, जनता तो क्या अब तो भगवान भी माफ़ नहीं करेगा।

 

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़  सीएम पर साधा निशाना
वहीं बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़  ने ट्वीटर पर सीएम गहलोत के खिलाफ आवाज तेज करते हुए प्रतापगढ़ की आदिवासी महिला के लिए न्याय की मांग की है. सात ही कहा है कि सरकार के माथे पर यह घटना कलंक और बेहद शर्मनाक है.गहलोत सरकार के जंगलराज में ऐसा दिन नहीं जब कोई निर्भया कांड आकार नहीं लेता हो. इसी के साथ ही उन्होंने सीएम गहलोत के इस्तीफे की मांग भी की है.

उल्लेखनीय है शुक्रवार को घटना के संज्ञान में आते ही है सीएम गहलोत ने अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है

सीएम ने  डीजीपी उमेश मिश्रा से की बात
गौरतलब है की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डीजीपी उमेश मिश्रा से इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और साथ ही आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीजीपी ने एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को प्रतापगढ़ के लिए रवाना किया है। सीएम के निर्देश के बाद डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि पीड़ित महिला और आरोपी पक्ष दोनों ही आदिवासी समाज के हैं. पीड़ित महिला अपने ससुराल को छोड़कर कहीं दूसरी जगह चली गई थी, जिससे गुस्सा होकर पीड़िता के पूर्व ससुर व ससुराल पक्ष के अन्य लोगोंके जरिए उसका अपहरण किया गया। उसके बाद पीड़िता को नग्न कर उसकी परेड करवाई गई। पुलिस ने 6 टीमों का गठन कर सभी 8 आरोपियों को चिन्हित किया है। प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार के सुपरविजन में आरोपियों की धर पकड़ का अभियान जारी है। डीजीपी ने सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने और फास्ट ट्रेक कोर्ट में उनका ट्रायल कराने की बात भी कही है।

पीड़िता और आरोपी दोनों आदिवासी

बता दें कि यह घटना प्रतापगढ़ के पहाड़ा जिले के आदिवासी क्षेत्र की है, जहां एक आदिवाली महिला के पति ने उसे मार पीटकर उसे निर्वस्त्र कर गांव में एक किलोमीर तक घुमाया.  इसमें महिला के माता-पिता और परिवार के अन्य लोग भी शामिल रहे. गर्भवती महिला को निर्वस्त्र किए जाने और उसके साथ मारपीट कर गांव में घुमाए जाने का वीडियो शुक्रवार शाम को सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. मामले की जांच के लिए चार पुलिस थानों के अधिकारियों की 6 टीम बनाई गई हैं. इनमें दो डीएसपी रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं. आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. पीड़िता और आरोपी दोनों ही आदिवासी परिवार से आते हैं. पहाड़ा गांव भी आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है.

ये भी पढ़िए- Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

 

Trending news