Pratapgarh News: पुलिस ने अभियान चलाकर हटाया अतिक्रमण, दुकानों के आगे रखा सामान किया जब्त
Advertisement

Pratapgarh News: पुलिस ने अभियान चलाकर हटाया अतिक्रमण, दुकानों के आगे रखा सामान किया जब्त

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ के अरनोद कस्बे में पुलिस ने अभियान चलाकर दुकानों के आगे रखे हुए सामान को जब्त किया गया, जिससे बाजार में हड़कंप मच गया.

Pratapgarh News

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ के अरनोद कस्बे में गत दिनों पुलिस की दी गई चेतावनी को अनदेखी करना व्यापारियों को भारी पड़ गया. बिगड़ती व्यवस्था को देखते हुए पुलिस ने अभियान चलाकर दुकानों के आगे रखे हुए सामान को जब्त किया गया, जिससे बाजार में हड़कंप मच गया.

कस्बे के बाजार में इन दिनों यातायात व्यवस्था बिगड़ती ही जा रही थी. इन दिनों शादियों की सीजन के चलते बाजारों में चहल पहल बढ़ गई, जिसके चलते बाजार में पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था. 

बिगड़ती व्यवस्था को देखते हुए बुधवार को अतिक्रमण पर कारवाई की गई. व्यापारियों ने सड़कों पर फैला रखा सामान को जब्त किया. उदासीनता व अपनी दुकान से बाहर सामान को 5 फीट तक सड़क पर फैलाने से आने जाने वाले राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था.

दुकानदारों के फैले सामान से ग्राहक अपनी बाइक रोड पर खड़ी कर देते है, जिसके चलते आए दिन व्यवस्था बिगड़ी हुई नजर आती थी. यहां पर यातायात व्यवस्था को लेकर थानाधिकारी सुरेंद्रसिंह सोलंकी की मौजूदगी में पुलिस के जवानों ने सामान जब्त किया. सड़क पर खड़ी गाड़ियों को सही करवाया गया. इस दौरान व्यापारियों को कड़ी हिदायत दी गई कि अपने दुकानों के बाहर कोई अतिक्रमण करते सामान को सड़कों पर नहीं फैलाएं. 

पढ़िए प्रतापगढ़ की एक और खबर 
Pratapgarh News: आज दूसरे दिन 20 गांव के 153 किसानों का तोला गया अफीम डोडा 

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में नारकोटिक्स विभाग की ओर से शुरू किए गए अफीम डोडा तौल केंद्र पर आज दूसरे दिन 20 गांव के 153 किसानों का अफीम डोडा तोला जा रहा है. 

पहले दिन तीन गांव के 66 किसानों का अफीम डोड़ा तोला गया था. शहर की जैन दादावाड़ी में चल रहे इस केंद्र पर सीपीएस पद्धति से अफीम खेती करने वाले किसानों का डोडा चूरा तोला जा रहा है. 

जिला अफीम अधिकारी खंड प्रथम एल सी पवार ने बताया कि साल 2023, 24 के लिए खंड प्रथम के तहत प्रतापगढ़ जिले में 2078 किसानों को सीपीएस पद्धति से अफीम खेती के लाइसेंस प्रदान किए गए थे. 

इसी के तहत किसानों से अफीम डोडा खरीदने के लिए शहर की जैन दादावाड़ी में तौल केंद्र की 16 फरवरी से शुरुआत की गई. पहले दिन 66 किसानों का 5183 किलो अफीम डोडा चूरा तोला गया, जिसके एवज में उन्हें 10 लाख 37 हजार रुपये का भुगतान ऑनलाइन किया गया है. 

पवार ने बताया कि अफीम डोडा को यहां पर अध कुचला कर सीधा नीमच फैक्ट्री भेजा जा रहा है. प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बनी रहे इसके लिए यहां पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.  

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: युवक ने नाबालिग को पिलाई कोल्ड ड्रिंक, फिर किया रेप, फोटो वायरल करने की दी धमकी

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 3 दिन तक मौसम रहेगा खराब, तेज आंधी-तूफान के साथ बरसेंगे बादल, अलर्ट जारी

Trending news