Pratapgarh News: विद्युत निगम में कार्यरत तकनीकी कर्मचारियों का सम्मान, मनाया 'लाइनमैन दिवस'
Advertisement

Pratapgarh News: विद्युत निगम में कार्यरत तकनीकी कर्मचारियों का सम्मान, मनाया 'लाइनमैन दिवस'

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में विद्युत निगम में कार्यरत तकनीकी कर्मचारियों का आभार जताने के लिए सोमवार को लाइनमैन दिवस मनाया गया. इस मौके पर यहां विद्युत निगम अधीक्षण अभियंता कार्यालय में समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें लाइनमैन को सम्मानित किया गया. 

Pratapgarh News: विद्युत निगम में कार्यरत तकनीकी कर्मचारियों का सम्मान, मनाया 'लाइनमैन दिवस'

Pratapgarh News: विद्युत निगम में कार्यरत तकनीकी कर्मचारियों का आभार जताने के लिए सोमवार को लाइनमैन दिवस मनाया गया. इस मौके पर यहां विद्युत निगम अधीक्षण अभियंता कार्यालय में समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें लाइनमैन को सम्मानित किया गया. 

इस मौके पर अधीक्षण अभियंता आईआर मीणा ने कहा कि सामान्य शब्दों में लाइनमैन द्वारा बिजली आपूर्ति की त्वरित बहाली, बिजली लाइनों की मरम्मत और रख-रखाव, कटे हुए तारों, बिजली की विफलताओं और नए कनेक्शन प्रदान करन, सभी मौसम और अन्य विषम परिस्थितियों में सुचारू बिजली आपूर्ति के लिए चौबीसों घंटे सेवा प्रदान करने के आधार स्तम्भ लाइनमैन को उनके कार्यों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए देशभर में लाइनमैन दिवस का आयोजन किया गया. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan में मंत्रिपरिषद विस्तार की सुगबुगाहट तेज, 3 नए चेहरे और शामिल होंगे या होगा मंत्रियों का प्रमोशन?

 

निगम के बगवास स्थित वृत्त कार्यालय पर सोमवार को लाइनमैन दिवस मनाया गया. उन्होंने बताया कि आम जनता तक विद्युत व्यवस्थाओं को पहुंचाने का आधार स्तंभ लाइनमैन ही होता है. लाइनमैन विषम परिस्थितियों में कार्य करते हुए विद्युत व्यवस्था को सुचारू बनाएं रखता है. इनके कार्यों की सराहना किया जाना आवश्यक है. इस अवसर पर उन्होनें कहा कि लाइनमैन फिल्ड में पूर्ण सुरक्षा के साथ कार्य करते हुए उपभोक्ताओं से मधुर व्यवहार करें. उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण किए जाने के लिए प्रयास करें. लाइनमैन फिल्ड की अहम कड़ी होकर निगम का आईना है. अपनी छवि आमजन के मध्य स्वच्छ रखें. 

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता ने तकनीकी कर्मचारियों को सुरक्षा संबंधी शपथ भी दिलाई. इस अवसर पर जिले से दो लाइनमैन मनोहरगिरि गोस्वामी पीपलखूंट एवं कमलेश सुथार धरियावद को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए निगम स्तर पर सम्मान दिलाने पर चयन उपरांत प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए. साथ ही वृत्त स्तर पर विभिन्न उपखण्डों के 29 तकनिकी कर्मचारियों को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में प्रावैधिक सहायक शेखर चौधरी, सहायक लेखाधिकारी राजेश कुमार, कार्मिक अधिकारी गिरवर आमेटा आदि अधिकारी उपस्थित रहे. इस अवसर पर वृत्त के विभिन्न उपखंडों में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए.

Trending news