Pratapgarh News:शिक्षा मंत्री ध्यान दिजिए! स्कूल में बच्चों के सर पर मौत, ठेकेदार की कारगुजारी या जिम्मेदार कोई और?
Advertisement

Pratapgarh News:शिक्षा मंत्री ध्यान दिजिए! स्कूल में बच्चों के सर पर मौत, ठेकेदार की कारगुजारी या जिम्मेदार कोई और?

Pratapgarh News:सरकारी भवनों में निर्माण को लेकर जिम्मेदारों की लापरवाही का आलम इस कदर बना हुआ है कि जहां बारिश में भवनों की छतों से पानी टपकना तो आम बात है. प्लास्टर गिरते ही स्कूल के शिक्षक, शिक्षिकाएं बाहर आ गए.

Pratapgarh News

Pratapgarh News:सरकारी भवनों में निर्माण को लेकर जिम्मेदारों की लापरवाही का आलम इस कदर बना हुआ है कि जहां बारिश में भवनों की छतों से पानी टपकना तो आम बात है. वहीं निर्माण कार्य किए जाने के कुछ महीनों या साल में ही प्लास्टर या पत्थर गिरने लगते है. 

शिक्षिकाएं बाहर आ गए
छोटीसादड़ी उपखण्ड क्षेत्र के अम्बावली स्कूल की छत का प्लास्टर सोमवार दोपहर में अचानक गिर गया. ये तो गनीमत रही कि उस दौरान बच्चे अपनी अपनी कक्ष में थे, जिसके चलते कोई हताहत नहीं हुआ. प्लास्टर गिरते ही स्कूल के शिक्षक, शिक्षिकाएं बाहर आ गए. 

उच्च स्तरीय जांच कराई 
ग्रामीणों ने बताया कि कई बार निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर कई बार शिकायतें की, लेकिन मिली भगत के चलते किसी भी जिम्मेदार अधिकारियों ने ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाही तक नहीं की. ऐसे में यहां उच्च स्तरीय जांच कराई जाए.

पद्धति द्वारा कार्य किया जा रहा 
विद्यालय में इस घटना की जानकारी पर कई ग्रामीण और जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने बताया कि संबधित ठेकेदार द्वारा विद्यालय कक्षा कक्ष के रिपेयरिंग का 9 लाख का ठेका पद्धति द्वारा कार्य किया जा रहा है. 

प्लास्टर का कार्य किया
इस कार्य को लेकर ग्रामीणों व स्कूल प्रबंधन व विद्यालय के विद्यार्थियों ने ठेकेदार के खिलाफ कई बार घटिया निर्माण की शिकायत उच्च अधिकारी व संबधित विभाग से की. लेकिन वर्तमान समय तक कोई भी कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया. विद्यालय के प्रभारी ने बताया कि अभी 2 माह पहले ही संबधित ठेकेदार द्वारा प्लास्टर का कार्य किया गया था.

यह भी पढ़ें:Churu Crime News:सादुलपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,अवैध डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:Sikar News: 11 से 21 मार्च तक आयोजित होगा फाल्गुन लक्खी मेला,तैयारियों में जुटी कमेटी

यह भी पढ़ें:Karauli Accident News: कांवड़ियों से भरी ट्रैक्टर ने कार को मारी टक्कर!8 लोग गिरफ्तार

Trending news