Pratapgarh News: रूठे इंद्रदेव को मनाने के लिए शहर के बाजार पूरी तरह से बंद, लोग तरह-तरह के कर रहे जतन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2334177

Pratapgarh News: रूठे इंद्रदेव को मनाने के लिए शहर के बाजार पूरी तरह से बंद, लोग तरह-तरह के कर रहे जतन

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ शहर के बाजार रूठे इंद्रदेव को मनाने के लिए आज पूरी तरह से बंद हैं. व्यापारियों की ओर से किए गए स्वैच्छिक बंद के ऐलान के बाद बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है. हालांकि आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है. 

Pratapgarh News

Pratapgarh News: राजस्थान में प्रतापगढ़ शहर के बाजार रूठे इंद्रदेव को मनाने के लिए आज पूरी तरह से बंद हैं. व्यापारियों की ओर से किए गए स्वैच्छिक बंद के ऐलान के बाद बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है. हालांकि आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है. जिले में अभी तक औसत की मात्रा 15% बरसात ही हुई है, जिसके कारण लोगों की चिंताएं बढ़ने लगी है.

 

प्रतापगढ़ में रूठे इंद्रदेव को मनाने के लिए लोग तरह-तरह के जतन कर रहे हैं. कहीं पर रात्रि जागरण, भजन संध्या तो कहीं पर धार्मिक स्थलों तक पद यात्राएं निकाली जा रही हैं. प्रतापगढ़ शहर में भी आज उज्जैनी का आयोजन किया गया है. इसी के तहत व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बंद रखे हैं. आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है. 

यह भी पढ़ें- Alwar: कस्बे के दो मकानों के एक ही रात में टूटे ताले, लाखों की चोरी होने का अनुमान

बंद के कारण बाजारों में जहां सन्नाटा पसरा हुआ है, तो वहीं आवागमन भी प्रभावित हुआ है. ग्रामीण इलाकों से खरीदारी के लिए शहर में आने वाले लोगों के नहीं पहुंचने से यात्री वाहन भी खाली है. गौरतलब है कि प्रतापगढ़ जिले में बुवाई का कार्य पूरा हो चुका है. 

यह भी पढ़ें- Phalodi News: एक साथ 18 चोरी की वारदातों का पर्दाफाश

यहां की अधिसंख्य आबादी कृषि पर निर्भर है. ऐसे में बादलों की बेरुखी ने किसानों और आमजन की चिंता बढ़ा दी है. यदि दो-तीन दिन और बरसात नहीं होती है, तो फसलों पर संकट गहरा सकता है. इसको लेकर अब लोग इंद्रदेव को मनाने में जुटे हुए हैं.

 

Trending news