Pratapgarh news: 12 दिनों से चल रहा है सरपंचों और ग्राम विकास अधिकारियों का आंदोलन,जानिए मामला
Advertisement

Pratapgarh news: 12 दिनों से चल रहा है सरपंचों और ग्राम विकास अधिकारियों का आंदोलन,जानिए मामला

विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 12 दिनों से आंदोलन कर रहे ग्राम विकास अधिकारियों और सरपंचों का धरना प्रदर्शन प्रतापगढ़ में आज भी जारी रहा, इस दौरान ग्राम पंचायतों पर तालाबंदी करते हुए महंगाई राहत शिविरों का बहिष्कार किया गया.

Pratapgarh news: 12 दिनों से चल रहा है सरपंचों और ग्राम विकास अधिकारियों का आंदोलन,जानिए मामला

Pratapgarh news: विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 12 दिनों से आंदोलन कर रहे ग्राम विकास अधिकारियों और सरपंचों का धरना प्रदर्शन प्रतापगढ़ में आज भी जारी रहा, इस दौरान ग्राम पंचायतों पर तालाबंदी करते हुए महंगाई राहत शिविरों का बहिष्कार किया गया. ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिला अध्यक्ष भीमराज मीणा ने बताया कि ग्रेड पे 3600 करने, पदोन्नति और स्थानांतरण नीति बनाने सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है .सरकार उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है.

मीणा ने बताया कि पूर्व में सरकार और ग्राम विकास अधिकारियों के बीच लिखित में समझौता हुआ लेकिन उसे आज दिन तक लागू नहीं किया गया .इससे नाराज ग्राम विकास अधिकारियों ने महंगाई राहत शिविरों का बहिष्कार कर रखा है. इसी तरह जिले के सरपंचों ने भी महंगाई राहत शिविरों का बहिष्कार करते हुए अपना आंदोलन 12 वें दिन भी जारी रखा. 

ये भी पढ़ें- Tonk news: बनास नदी में मौज मस्ती करते हुए 5 जने डूबे, NDRF ने तुरंत कार्रवाई कर बचाया

सरपंच पन्नालाल मीणा ने बताया कि मनरेगा में ऑनलाइन हाजरी को समाप्त करने, राज्य वित्त आयोग की किस्त जारी करने ,विकास कार्यों की संख्या को बढ़ाने सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार से मांग की जा रही है लेकिन सरकार उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं कर रही है. सरपंचों और वार्ड पंचों द्वारा जिले में महंगाई राहत शिविरों का बहिष्कार और धरना प्रदर्शन लगातार जारी है. जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती प्रदर्शन इसी तरह जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- Alwar news: मुंह ढ़क कर आई महिला ने एक घर में झगड़ा कर की तोड़फोड़, कहा-अगली बार जान से मारूंगी

Trending news