प्रतापगढ़ में अंबेडकर जयंती पर युवाओं को मिली सीख, बाब साहेब के पदचिन्हों पर चलने की बात कही
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1653296

प्रतापगढ़ में अंबेडकर जयंती पर युवाओं को मिली सीख, बाब साहेब के पदचिन्हों पर चलने की बात कही

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में भी आज भीमराव अंबेडकर की जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं .अंबेडकर सर्किल पर अंबेडकर विचार मंच की ओर से जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया .समारोह को संबोधित करते हुए कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने कहा कि जिस संविधान को बाबा साहब ने लिखा वह बहुत ही मजबूत है .

प्रतापगढ़ में अंबेडकर जयंती पर युवाओं को मिली सीख, बाब साहेब के पदचिन्हों पर चलने की बात कही

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में भी आज भीमराव अंबेडकर की जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं .कई सामाजिक संगठनों द्वारा अंबेडकर सर्कल पर संविधान निर्माता अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया और उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प दोहराया. इसी के तहत अंबेडकर विचार मंच की ओर से जिला स्तरीय समारोह भी आयोजित किया गया जिसमें कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ,पुलिस अधीक्षक अमित कुमार और जिला प्रमुख इंदिरा मीणा सहित कई जिला स्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि शामिल हुए.

संविधान निर्माता एवं समरसता के प्रणेता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 132 वी जयंती पर आज प्रतापगढ़ में विभिन्न संगठनों की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसी के तहत अंबेडकर सर्किल पर अंबेडकर विचार मंच की ओर से जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया .समारोह को संबोधित करते हुए कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने कहा कि जिस संविधान को बाबा साहब ने लिखा वह बहुत ही मजबूत है .

असमानता को दूर करने के लिए जीवन भर प्रयास किए
संविधान में हमें बहुत से अधिकार दिए गए तो हमारे कुछ कर्तव्य भी है . उन कर्तव्यों का सभी को पालन करना है. बाबा साहब ने असमानता को दूर करने के लिए जीवन भर प्रयास किए चाहे वह आर्थिक असमानता हो या फिर सामाजिक असमानता .यादव ने कहा कि किसी पर यदि अत्याचार हो रहा है अन्याय हो रहा है तो उसे रोकना सभी का धर्म है .

 पद चिन्हों पर चलने का लिया संकल्प
बाबा साहब ने समाज को शिक्षित रहो संगठित रहो और संघर्ष करो का मंत्र दिया. इसी मंत्र के साथ समाज को मजबूत बनाना है. कार्यक्रम को पुलिस अधीक्षक अमित कुमार और जिला प्रमुख इंदिरा मीणा ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों एवं अंबेडकर विचार मंच के पदाधिकारियों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लेते हुए बाबा साहब अमर रहे के नारे लगाए. मंच की ओर से इसके पहले अतिथियों का अभिनंदन किया गया . जिला स्तरीय समारोह  में मंच के मनोज पासवान ,सावन चनाल सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- 

लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे

भरतपुर के नदबई में पुलिस पर फिर हुआ पथराव, हालात हुए तनावपूर्ण, जानें पूरा मामला

Trending news