Pratapgarh News: बड़े उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा गुरु पूर्णिमा का पर्व
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1764159

Pratapgarh News: बड़े उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा गुरु पूर्णिमा का पर्व

Rajasthan Latest News in Hindi: राजस्थान के प्रतापगढ़ में भी आज गुरु पूर्णिमा का पर्व बड़े उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है. जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर गुरु का गुणगान किया जा रहा है. शहर के रामद्वारा में भी गुरु पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

Pratapgarh News: बड़े उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा गुरु पूर्णिमा का पर्व

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में भी आज गुरु पूर्णिमा का पर्व बड़े उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है. जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर गुरु का गुणगान किया जा रहा है. शहर के रामद्वारा में भी गुरु पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने गुरु पूजन किया और संतों का आशीर्वाद लिया.

सनातन संस्कृति में गुरु पूर्णिमा का काफी महत्व है. महर्षि वेदव्यास का इसी दिन जन्म हुआ था तभी से आज का दिन गुरु पूर्णिमा के रूप में मनाया जाता है. आज शहर के रामद्वारा में आयोजित गुरु पूजन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे. 

यह भी पढ़ें- Churu News: CP जोशी का बड़ा बयान, राज्य की गहलोत सरकार रिपीट नहीं होगी, डिलीट होगी

 

रामद्वारा ट्रस्ट की ओर से आयोजित किए गए इस गुरु पूजन कार्यक्रम में रामद्वारा में चातुर्मास के लिए विराजित मचलाना घाटी गौशाला के संस्थापक संत रामजी महाराज और सेवाराम महाराज का बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं, पुरुषों एवं छोटे-छोटे बच्चों ने चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया और उन्हें पुष्प मालाएं पहनाई. 

क्या कहना है रामजी महाराज का

इस दौरान रामजी महाराज ने कहा कि सनातन परंपरा के इस पर्व में गुरु की महिमा छिपी हुई है. आज के दिन गुरुजनों का आशीर्वाद अवश्य लेना चाहिए. गुरु ही जीवन में सही दिशा दिखाने वाले होते हैं. गुरु के सामने कभी भी अभिमान नहीं करना चाहिए उन्हें हमेशा झुककर प्रणाम करना चाहिए. 

इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं को कहा कि भगवान नाराज हो जाए तो उन्हें मनाने का रास्ता गुरु बता सकते हैं लेकिन यदि गुरु नाराज हो गए तो मदद करने वाला कोई भी नहीं मिलता है. कार्यक्रम में रामद्वारा ट्रस्ट की सचिव रतन वर्मा सहित कई श्रद्धालु मौजूद रहे.

 

Trending news