Pratapgarh news: लोगों को मनाने पड़े अंधेरे में त्योहार, जानिए क्या है मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1634009

Pratapgarh news: लोगों को मनाने पड़े अंधेरे में त्योहार, जानिए क्या है मामला

Pratapgarh news: शहर में त्योहारों पर लगातार तीसरे दिन भी अंधेरे में डूबा रहा पूरा प्रतापगढ़ शहर, लोगों को गली-मौहल्लों और चौराहे में स्ट्रीट व हाईमास्ट लाइटें बंद हाने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Pratapgarh news: लोगों को मनाने पड़े अंधेरे में त्योहार, जानिए क्या है मामला

Pratapgarh news: प्रतापगढ़ शहर में इन दिनों लोगों को त्योहार भी अंधेरे में मनाने पड़ रहे हैं। आम उपभोक्ता के घर तो रोशन हैं लेकिन गली-मौहल्लों और चौराहे अंधेरे में डूबे हुए हैं। कारण आमजन ने तो अपने घर-दुकानों के बिजली के बिल जमा करा दिए लेकिन नगर की व्यवस्था संभालने वाले नगरपरिषद ने बिजली का बिल जमा नहीं कराया। 

जिसके चलते विद्युत निगम ने शहर की स्ट्रीट व हाईमास्ट लाइटों के विद्युत कनेक्शन काट दिए। विद्युत कनेक्शन कटे हुए दो दिन हो चुके हैं, आमजन परेशान हो रहे हैं। हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है, लेकिन तीन दिनों से शहर अंधेरे में है और अब तक नगरपरिषद की ओर से बिजली का बकाया बिल जमा नहीं कराया गया है।

ये भी पढ़ें- Bhilwara news: CM गहलोत ने राजस्थान दिवस पर कही ये बड़ी बातें, प्रदेश के लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

विद्युत वितरण निगम अधिकारियों ने बताया कि जिलेभर में बड़ी राशि के बिजली बिल बकाया चल रहे हैं। वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है। ऐसे में विद्युत निगम की ओर से बकाया बिजली बिलों की राशि वसूली के लिए अभियान चलाया हुआ है। इसके लिए अधिकारियों को टारगेट देकर टीमें गठित की गई है। बकाया राशि जमा नहीं करने पर टीमों की ओर से बकायादारों के कनेक्शन काटे जा रहे है। प्रतापगढ़ नगर परिषद को विद्युत निगम ने पहले ही 60 लाख रुपए बकाया होने पर नोटिस जारी कर बिल जमा कराने को लेकर कहा था. लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया. जिसके चलते विद्युत निगम ने शहर में स्ट्रीट लाइट के बिजली कनेक्शन काट दिए। जिससे शहर में अंधेरा है। 

ये भी पढ़ें- Barmer news: रामनवमी शोभायात्रा पर मुस्लिम समाज ने की जबरदस्त पुष्प वर्षा, दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश

प्रतापगढ़ नगर परिषद के इस वित्तीय वर्ष में एक करोड़ 47 लाख रुपए के बिल जारी किए गए थे। इसमें से 35 लाख रुपए अर्बन शेष के तहत जमा हुए। जबकि 35 लाख रुपए की पैनल्टी की छूट दी गई। इसके बाद 80 लाख रुपए जमा कराने थे। इसमें से गत दिनों 20 लाख रुपए जमा कराए गए है। अब 60 लाख रुपए और बकाया है। जो जमा नहीं कराए गए। इससे अब शहर पूरे शहर में स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन काट दिए है। अब बकाया राशि जमा कराने पर ही कनेक्शन जोड़े जा सकेंगे।
ये भी पढ़ें- Barmer Ram Navmi: शोभायात्रा में युवाओं के साथ थिरकते नजर आए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

Trending news