Pratapgarh: विधायक रामलाल मीणा के जन्मदिन पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1467778

Pratapgarh: विधायक रामलाल मीणा के जन्मदिन पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

जिला परिषद सदस्य पिंकेश पटवा ने बताया कि प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा का जन्मदिन आज बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. 

Pratapgarh: विधायक रामलाल मीणा के जन्मदिन पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

Pratapgarh: प्रतापगढ़ के सुखाड़िया स्टेडियम में आज विधायक रामलाल मीणा के जन्मदिन पर रक्तदान पंजीकरण एवं जांच शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में रक्तदाता अपना पंजीयन करवाते नजर आए.स्वास्थ्य विभाग की ओर से यहां पर पांच पंजीकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं.

जिला परिषद सदस्य पिंकेश पटवा ने बताया कि प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा का जन्मदिन आज बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. विधायक मीणा द्वारा इस बार अपने समर्थकों से अपील की गई कि वह जरूरतमंदों को तत्काल रक्त उपलब्ध करवाने के लिए अपने रक्त की जांच करवाने के साथ रक्तदान के लिए पंजीकरण करवाएं. इसके लिए सुखाड़ीया स्टेडियम में स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच पंजीकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं. विधायक मीणा की अपील पर आज बड़ी संख्या में उनके समर्थक और आमजन अपने रक्त की जांच करवाने और रक्तदान के लिए पंजीकरण करवाने के लिए सुखाड़िया स्टेडियम में पहुंच रहे हैं.

यहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें रक्त की जांच के साथ रक्तदान के लिए पंजीकरण भी कर रही हैं. पटवा ने बताया कि लोगों के हीमोग्लोबिन के साथ उनके ब्लड ग्रुप की भी जांच की जा रही है. यहां पर पंजीकरण करवाने वाले सभी व्यक्ति आवश्यकता होने पर रक्तदान के लिए उपलब्ध रहेंगे. इसके माध्यम से जिला चिकित्सालय या आसपास के क्षेत्रों में जब कभी रक्त की आवश्यकता होगी. पंजीकृत रक्तदाता रक्तदान के लिए तैयार रहेंगे. जिससे गंभीर दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों एवं आपात स्थिति में मरीजों को रक्तदान किया जा सकेगा और उनकी जान बचाई जा सकेगी.

Reporter-Vivek Upadhyaya

ये भी पढ़ें- Big accident in Bansur: बानसूर सड़क हादसे में चाचा, ताऊ समेत दो सगे भाइयों की मौत! शादी के लिए कपड़े खरीदकर आ रहा था परिवार

Trending news