प्रतापगढ़ में अंधड़ के साथ गिरे बेर के आकार के ओले, रो रहा अन्नदाता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1633790

प्रतापगढ़ में अंधड़ के साथ गिरे बेर के आकार के ओले, रो रहा अन्नदाता

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में बीते दिनों से बदल रहे मौसम के बीच गुरुवार देर शाम को मौसम ने फिर से पलटा खाया. सुबह से शाम तक सूरज व बादलों के बीच लुकाछिपी चलती रही. वहीं देर शाम कई इलाकों में तेज हवा चलने लगी. 

प्रतापगढ़ में अंधड़ के साथ गिरे बेर के आकार के ओले, रो रहा अन्नदाता

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले में गत दिनों से बदल रहे मौसम के बीच गुरुवार देर शाम को मौसम ने फिर से पलटा खाया. सुबह से शाम तक सूरज व बादलों के बीच लुकाछिपी चलती रही. वहीं देर शाम कई इलाकों में तेज हवा चलने लगी. 

वहीं, पारसोला इलाके के देवला में तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई. इस दौरान देवला में बेर के आकार के ओले भी गिरे, जिससे फसलों में नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें- हड्डियों से आती है कट-कट की आवाज, इन बातों पर दें ध्यान

किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया
जिलेभर में अंधड़ के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई. पश्चिमी विक्षोभ का असर गुरुवार को देखा गया. यहां सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला रहा. आसमान में काले बादल छाए रहे. शाम को तेज हवा चलने लगी. इससे मौसम में ठंडक घुल गई. वहीं पारसोला इलाके में देर शाम को अंधड़ के साथ बारिश शुरू हो गई. यहां कई गांवों में बारिश हुई. जबकि देवला में ओलावृष्टि हुई. इससे फसलों में काफी नुकसान हो गया. जिससे किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया.

तिरपाल ओर टीनशेड भी उड़ गए
पारसोला क्षेत्र में शाम को अचानक मौसम पलट गया. समीपवर्ती ग्राम पंचायत देवला में शाम करीब पांच बजे से तेज रफ्तार से हवा के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई. ग्राम पंचायत के रमेश मीणा ने बताया कि बड़े बड़े ओले गिरने ओर तेज बारिश से फसलों को बहुत नुकसान हुआ. तेज हवा से तिरपाल ओर टीनशेड भी उड़ गए. 

यह भी पढ़ें- बेहद दिलकश है राजस्थान की गोल्डन सिटी जैसलमेर, एक बार जरूर जाएं

रो रहा अन्नदाता
बेमौसम बारिश से काश्तकारों को परेशानी में डाल दिया. कई काश्तकारों के खेत खलिहान में गेहूं की फसल कटाई के बाद पड़ी हुई है. फसलों के नुकसान होने का डर सताने लगा है.

 

Trending news