कार्यवाहक प्रधानाचार्य का बालिकाओं ने किया घेराव, चार शिक्षकों को कार्यमुक्त करने पर किया हंगामा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1475138

कार्यवाहक प्रधानाचार्य का बालिकाओं ने किया घेराव, चार शिक्षकों को कार्यमुक्त करने पर किया हंगामा

बालिकाओं ने बातचीत करके चारों शिक्षकों को कार्यमुक्त नहीं करने को कहा लेकिन प्रधानाचार्य रिलीव करने पर अड़े रहे.

कार्यवाहक प्रधानाचार्य का बालिकाओं ने किया घेराव, चार शिक्षकों को कार्यमुक्त करने पर किया हंगामा

Pratapgarh: पारसोला में आज महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय में कार्यवाहक प्रधानाचार्य चंद्रवीर सिंह चौहान ने चार शिक्षक सच्चिदानंद शुक्ला,रूपलाल मीणा,कल्पना पंड्या ओर मुकेश मीणा का आज विद्यालय से कार्यमुक्त करने पर कक्षा आठवीं से 11वीं तक की मनीषा पटेल,सीमा गडुलिया लोहार,अन्नू मेघवाल, पायल सालवी,ख़ुशी मेघवाल, रोशनी,ललिता मीणा,राजूड़ी,अलवीरा खान,भाग्यवन्ति सहित सैकड़ों बालिकाओं ने प्रधानाचार्य कक्ष में जाकर घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया.

बालिकाओं ने बातचीत करके चारों शिक्षकों को कार्यमुक्त नहीं करने को कहा लेकिन प्रधानाचार्य रिलीव करने पर अड़े रहे . सूचना पर पारसोला थाना प्रभारी कंवरलाल चंदेल कॉन्स्टेबल सुमतिलाल,किंनल मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और बालिकाओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन बालिकाएं नहीं मानी और विद्यालय का मार्ग रोक दिया दूसरे शिक्षकों को भी नहीं जाने दिया.

पुलिस प्रशासन ने मौके से जिला शिक्षाधिकारी प्रतापगढ़ वसुमित्र सोनी धरियावद ए सी बी ओ राममोहन मीणा से बात की. अधिकारियों ने बताया कि जिस पद पर नया शिक्षक आया है उसी पद से अधिशेष को ही कार्यमुक्त किया जाए. महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूल में अभी तक नए पद स्वीकृत नहीं हुई हैं. पुराने बालिका माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक ही व्यवस्था बनाये हुई हैं.

 विद्यालय में कुल 330 छात्र छात्राओं का नामांकन है. कुल स्वीकृत पदों में से 10 पद भरे हुए हैं. कार्यमुक्त शिक्षकों ने बताया कि हमारे पास विभाग से अन्यत्र स्थानांतरण का कोई आदेश नहीं आया है. तीन शिक्षक लेवल दो के और एक लेवल एक पर विद्यालय में कार्यरत थे . प्रधानाचार्य ने बिना स्थानांतरण आदेश के कार्यमुक्त किया है . विभागीय नियमानुसार जिस पद पर नया शिक्षक आता है उसे ही कार्यमुक्त किया जाता हैं .

Reporter-Vivek Upadhyaya

यह भी पढ़ें - Cardio Workout: इन आसान फिटनेस टिप्स को अपनाकर कार्डियो वर्कआउट का घर बैठे उठाएं फायदा

Trending news