लंपी स्किन को लेकर कलेक्टर ने ली बैठक, रोग की रोकथाम के लिए अधिकारियों के निर्देश
Advertisement

लंपी स्किन को लेकर कलेक्टर ने ली बैठक, रोग की रोकथाम के लिए अधिकारियों के निर्देश

 मिनी सचिवालय सभागार में अतिरिक्त कलेक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई.

लंपी स्किन को लेकर कलेक्टर ने ली बैठक, रोग की रोकथाम के लिए अधिकारियों के निर्देश

 

प्रतापगढ़: मिनी सचिवालय सभागार में अतिरिक्त कलेक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई. उन्होंने अधिकारियों से लम्पी स्किन की रोकथाम सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर निर्देश दिए.अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने कहा कि किस तरह से जिले में लम्पी स्किन का कोई केस ना बढ़े को लेकर अधिकारी सार्थक प्रयास करें व नियमित रूप से गौशालाओं एवं 100 से अधिक पशु पालकों के वहां जाकर निरीक्षण करें और बाहर से कोई पशु आ रहे वहां पर तुरन्त जाकर निरीक्षण करें,

लम्पी स्किन रोग की रोकथाम के लिए नियमित रूप से सोडियम हाईपोक्लोराइड व फोगिंग का छिड़काव कराने एवं रोग को मारने के लिए साईपरमेथ्रिन का स्प्रे करने के निर्देश दिए. उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर पशुओं को रखने के लिए हॉम आईसोलेशन जरूर कर लें. संक्रमित पशु को वहां पर रखकर उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जा सके.

एडीएम ने बैठक में पालनहार योजना से वेरिफिकेशन, शाला दपर्ण पोर्टल पर छात्रों का आधार सिडिंग कराने, पोष ऑडिट की रिकवरी सहित जिन ई-मित्र संचालक द्वारा जनाधार में गलत सूचना अपडेट करने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

बैठक में उपखण्ड अधिकारी प्रतापगढ़, छोटीसादड़ी उपखण्ड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा, अरनोद उपखण्ड अधिकारी जितू कुलहरी, पीपलखूंट उपखण्ड अधिकारी हुक्मीचन्द रोहलानिया व धरियावद उपखण्ड अधिकारी बीएल स्वामी सहित विकास अधिकारी, शिक्षा विभाग के अधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे.

Reporter- Vivek Upadhyay 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news