Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले में बारिश का दौर लगातार जारी, जिले के सभी बांध पानी से हुए फुल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2420419

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले में बारिश का दौर लगातार जारी, जिले के सभी बांध पानी से हुए फुल

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले में बारिश का दौर लगातार जारी है. सुबह से ही मूसलाधार बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हो रहा है. जिले में अब तक औसत की 91.50 फ़ीसदी बारिश हो चुकी है. इसके साथ ही जिले के सभी बांध लबालब हो चुके हैं.

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले में बारिश का दौर लगातार जारी, जिले के सभी बांध पानी से हुए फुल

Pratapgarh News: बाढ़ नियंत्रण केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते अब तक जिले की औसत बारिश 982 एमएम के मुकाबले 898 एमएम बारिश हो चुकी है. इसमें सबसे ज्यादा बारिश 1190 एमएम प्रतापगढ़ उपखंड में दर्ज की गई है.

वही दलोट उपखंड में सबसे कम 570 एमएम बारिश दर्ज की गई है. जिले का भंवर सेमला बांध लबालब हो चुका है और उसे पानी की निकासी की जा रही है. वही सबसे बड़ा बांध जाखम भी सिर्फ तीन मीटर ही खाली है. इसमें भी पानी की आवक लगातार जारी है, जिससे इसके भी शीघ्र भरने और ओवरफ्लो होने की संभावना बनी हुई है.

पिछले साल खाली रह गया बरडिया बांध भी लबालब होकर छलक चुका, जिससे क्षेत्र के लोग भी काफी खुश नजर आ रहे हैं. बड़ी संख्या में लोग इस नजारे को देखने के लिए बांध पर पहुंच रहे हैं. इधर जिले में आज सुबह से ही मूसलाधार बारिश का दौरा जारी है.

सुबह करीब 7 बजे से ही मूसलाधार बारिश के चलते जनजीवन भी पूरी तरह से प्रभावित नजर आ रहा है. लगातार बारिश के चलते क्षेत्र के नदी नाले भी तूफान पर चल रहे हैं इसको लेकर प्रशासन भी बार-बार लोगों से जल भराव क्षेत्र में नहीं जाने और बहता नदी नालों को जान जोखिम में डालकर पार नहीं करने की हिदायत देता नजर आ रहा है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news