सतीश पूनिया का मिशन हुआ मुक्कमल! कर्नाटक चुनाव में मारवाड़ी वोटर्स में बीजेपी की पैठ, 70 प्रतिशत सीटें जीती
Advertisement

सतीश पूनिया का मिशन हुआ मुक्कमल! कर्नाटक चुनाव में मारवाड़ी वोटर्स में बीजेपी की पैठ, 70 प्रतिशत सीटें जीती

कर्नाटक में भले ही बीजेपी सत्ता पर वापसी नहीं कर पाई, लेकिन मारवाड़ी वोटर्स में अपनी पैठ बनाने में कामयाब रही. राजस्थान से उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां और अन्य बीजेपी नेताओं को मारवाड़ी वोटर्स को साधने की जिम्मेदारी सौंपी थी जिसमें वो कामयाब रही.

सतीश पूनिया का मिशन हुआ मुक्कमल! कर्नाटक चुनाव में मारवाड़ी वोटर्स में बीजेपी की पैठ, 70 प्रतिशत सीटें जीती

Satish Poonia : कर्नाटक में भले ही बीजेपी सत्ता पर वापसी नहीं कर पाई, लेकिन मारवाड़ी वोटर्स में अपनी पैठ बनाने में कामयाब रही. राजस्थान से उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां और अन्य बीजेपी नेताओं को मारवाड़ी वोटर्स को साधने की जिम्मेदारी सौंपी थी जिसमें वो कामयाब रही. यहां भाजपा ने मारवाड़ी समाज से जुड़ी 70 प्रतिशत सीटों पर जीत दर्ज की.

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस की प्रतिष्ठा का सवाल था. इसमें हर समुदाय वर्ग को साधने के लिए हर हाथकंडे अपनाए गए. कर्नाटक में मारवाड़ी बड़ी संख्या में है और उन्हें साधने के लिए राजस्थान के बीजेपी नेताओं को चुनाव प्रचार और प्रबंधन के लिए लगाया गया. इनमें भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व ने उपनेता प्रतिपक्ष और बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां को बेंगलुरू शहर व बेंगलुरू रूरल की विभिन्न सीटों पर चुनाव प्रचार व प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी थी, जिसमें प्रवासी राजस्थानी व किसान-ओबीसी बाहुल्य सीटों पर उन्होंने चुनाव प्रचार किया था. बेंगलुरू शहर में 28 विधानसभा सीटें हैं, जहां 22 लाख से अधिक प्रवासी राजस्थानी निवास करते हैं. इन प्रवासी राजस्थानियों को सम्पर्क कर भाजपा की ओर मोड़ने के लिए पूनियां के अलवा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, अर्जुन मेघवाल, कैलाश जोशी सहित राजस्थान के बीजेपी पदाधिकारियों ने प्रचार किया.

बैंग्लुरू में चार में से दो सीटों पर काबिज

सत्ता विरोधी लहर होने के बावजूद बीजेपी ने मारवाडी समुदाय बाहुल्य वाली 70 प्रतिशत सीटों पर जीत दर्ज की है. बेंगलूरू रूरल में भाजपा ने चार में से दो सीटें डोडबल्लापुर और यलहंका जीती हैं. डोडबल्लापुर सीट से भाजपा उम्मीदवार धीरज मुनिराज ने जीत दर्ज की है, इस सीट पर भाजपा ने 15 साल में पहली बार जीत दर्ज की है. डोडबल्लापुर सीट पर 2008 में भाजपा तीसरे नंबर पर रही, 2013 में चौथे नंबर, 2018 में तीसरे नंबर और इस बार 2023 में 26 हजार मतों से भाजपा ने जीत दर्ज की है.

पूनियां ने दो सीटों पर प्रचार के बाद जताई खुशी

पूनियां ने लिखा कि पार्टी ने मुझे इस सीट की जिम्मेदारी सौंपी और हम कांग्रेस के इस गढ़ में कमल खिलाने में कामयाब हुए, डोडबल्लापुर की जनता, कार्यकर्ताओं और भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व का आभार-अभिनंदन व्यक्त करता हूं.

यह भी पढे़ं- 

इस तारीख को होगी परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की सगाई, रखी गई है खास थीम

इनके हाथ में थी कर्नाटक की कमान, विक्ट्री के बाद राजस्थान में रहेगी नजर, प्लान तैयार

Trending news