किरोड़ी मीणा के धरने में पहुंचे सचिन पायलट, मंत्री के इस्तीफे पर कहा ये
Advertisement

किरोड़ी मीणा के धरने में पहुंचे सचिन पायलट, मंत्री के इस्तीफे पर कहा ये

रामप्रसाद मीणा आत्महत्या मामले में बड़ी खबर. चौथे दिन शाम को मेडिकल टीम धरना स्थल पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम किया. उधर पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी धरना स्थल प पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात की.

किरोड़ी मीणा के धरने में पहुंचे सचिन पायलट, मंत्री के इस्तीफे पर कहा ये

Sachin Pilot : रामप्रसाद मीणा आत्महत्या मामले में बड़ी खबर. चौथे दिन शाम को मेडिकल टीम धरना स्थल पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम किया. उधर पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी धरना स्थल प पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इससे पहले दिनभर राजनीतिक दलों के प्रमुखों का धरना स्थल पर पहुंचने का सिलसिला लगा रहा. चांदी की टकसाल इलाके में रहने वाले रामप्रसाद मीणा ने 4 दिन पहले आत्महत्या कर ली थी. आत्महत्या से पहले वीडियो बनाकर उन्होंने कैबिनेट मंत्री महेश जोशी सहित कुछ लोगों पर प्रताड़ना देने का आरोप लगाया था. इसके बाद परिजन तथा सर्व समाज रामप्रसाद के शव के साथ धरने पर बैठा हुआ है.  

बुधवार शाम पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिजनों से मुलाकात की. पायलट ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह दुख पहुंचाने वाली घटना है. मैंने उनके पिताजी, भाई और बेटे से मुलाकात की है. इस मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध सीमा में तथ्यों का संज्ञान लेते हुए जांच होनी चाहिए. जांच प्रभावित न हो पुलिस पर बिना दबाव निष्पक्ष जांच हो इसकी जिम्मेदारी भी हम सब की है. मंत्री महेश जोशी के इस्तीफे के सवाल पर पायलट ने कहा कि किसी व्यक्ति को इस्तीफा देना है या नहीं उनको रखना है या नहीं यह उस व्यक्ति और मुख्यमंत्री पर निर्भर करता है, मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहता, क्योंकि हर व्यक्ति का नैतिकता का अलग पैमाना होता है मैं चाहता हूं परिवार को न्याय मिले.  

इन्होंने पीड़ित परिवार को दी सांत्वना

इससे पहले गुरुवार सुबह पायलट गुट के विधायक हरीश मीणा, पूर्व महापौर ज्योति खण्डेलवाल, बसपा के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा, आप पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन पालीवाल और भाजपा एससी मोर्चा के अध्यक्ष जितेंद्र मीणा ने भी धरने में हिस्सा लिया.   उन्होंने पीड़ित परिजनों को आश्वस्त किया कि वह न्याय की लड़ाई में उनके साथ है.

SMS की मेडिकल जूरिस्ट टीम ने किया पोस्टमार्टम

गुरुवार शाम सवाई मानसिंह अस्पताल से मेडिकल जूरिस्ट डॉक्टर नंदलाल डिसानिया के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची. करीब 1 घंटे में मेडिकल टीम ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई पूरी की उसके बाद सब को पुलिस के सुपुर्द किया. डॉक्टर डिसानिया ने कहा उन्होंने पोस्टमार्टम कर दिया है रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी ही.  

समाज देगा 50 लाख रुपए

राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि रामप्रसाद मीणा को आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया है. हम उनकी बेटियों की शादी के लिए समाज की तरफ से 50 लाख देंगे. पीड़ित परिवार को डर के माहौल में सुरक्षा देने की जिम्मेदारी सरकार की है. अगर सरकार संवेदनशील होती तो ऐसी स्थिति नहीं आती. सरकार हमारी मांगे मानती है तो ठीक नहीं तो हम बड़ा प्रदर्शन करेंगे.

Trending news