पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?
Advertisement

पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?

सचिन पायलट(SACHIN PILOT) कह रहे हैं कि मौसम (RAJASTHAN WEATHER)बदल रहा है, सचिन भी जानते है, सचिन के समर्थक भी जानते है, सचिन के विरोधी भी जानते हैं. कांग्रेस(CONGRESS)भी जानती है, बीजेपी (BJP)भी जानती है, हम भी जातने है और सबसे बड़ी बात आप भी जानते हैं कि... "बदले" का मौसम है, ये न "बदला" था न "बदला" है न बदलेगा.   

 

पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?

Sachin Pilot : चिलचिलाती धूप के बीच तापमान आसमान पर है, सच है मौसम बदल रहा है. पहने हुए कुर्ते कमीज़ें भीग रही हैं, सच है मौसम बदल रहा है. जलाशयों पर मवेशियों का डेरा है, मौसम सही में बदल रहा है. 

दोपहर की सड़कें सूनसान बियाबान है, पता लग रहा है कि मौसम बदल रहा है. प्याउ से मुंह निकाले चरू कि नली रुकने का नाम नहीं ले रही, दिख रहा है कि मौसम बदल रहा है. और आसमान से छूमंतर हुए बादल बता रहे हैं कि मौसम बदल रहा है. 

अंगारे बरसाते सूर्यदेव और पपड़ी खाती धरती की परत बशर्ते राजस्थान में तापमान के विध्वंसक होने का मई में इशारा कर रही हों . लेकिन इन सबके बीच सड़क पर एक नेता का मार्च है जो कह रहा है कि मौसम बदल रहा है. 

सचिन पायलट कह रहे हैं कि मौसम बदल रहा है. मई का महीना है. हर कोई जानता है कि मौसम तो बदलेगा ही, लेकिन सचिन जिस मौसम के बदलने का इशारा कर रहे हैं, वो आप भी जानते हैं और हम भी. गर्मी के नौतपे में धूप से बचने की बशर्ते कोई छायां न हो लेकिन सचिन छायावाद से अपने आने का संकेत दे रहे हैं. 

4 दिन, 125 किलोमीटर, बड़ी सियासी आहट, सड़क पर कल से पैदल होंगे सचिन पायलट

सचिन की पदयात्रा अंतिम चरण में है.  धधकती सड़क पर तपती राजनीति हालात में चार चांद नहीं चार-पांच सूरज लगा रही है. वहीं सचिन लाउड स्पीकरों पर अपने जयपुर आने की मुनादी करा रहे हैं.

वो जयपुर जो सचिन के लिए इतना दूर रहा कि वो आज तक जयपुर नहीं पहुंचे, जी हां वही जयपुर जहां पहुंचते पहुंचते वो कई बार रह गये, आजी वही जयपुर जहां से निकलकर जब वो गुडगांव पहुंचे तो फिर कभी जयपुर नहीं आ पाए, वहीं जयपुर जिसके हुक्मरानों ने सचिन के लिये सारे दरवाजे बंद कर दिये.

इस बार सचिन पायलट के रंग, ढंग और तेवर सबमें बगावत !

जयपुर के परकोटे पर अपने हाथ से थप्पियां देने के आतुर पायलट चले आ तो रहे हैं लेकिन इस बार जयपुर उनका इस्तकबाल कैसे करता है कहा नहीं जा सकता. सचिन के पास न पार्टी है न हीं दिल्ली दरबार का साथ. यकीनन सचिन के पास दल नहीं है लेकिन बल कितना है ये वो बताने को बेकरार है.

सचिन पायलट कह रहे हैं कि मौसम बदल रहा है , अजि सचिन भी जानते है, सचिन के समर्थक भी जानते है, सचिन के विरोधी भी जानते हैं. कांग्रेस भी जानती है, बीजेपी भी जानती है, हम भी जातने है और सबसे बड़ी बात आप भी जानते हैं कि... "बदले" का मौसम है, ये न "बदला" था न "बदला" है न बदलेगा.   

 

Trending news