ICU में भर्ती किरोड़ी लाल मीणा, ओम माथुर-राजेंद्र राठौड़ मिले पहुंचे भाजपा ने किया बड़े आंदोलन का ऐलान
Advertisement

ICU में भर्ती किरोड़ी लाल मीणा, ओम माथुर-राजेंद्र राठौड़ मिले पहुंचे भाजपा ने किया बड़े आंदोलन का ऐलान

पुलवामा शहीद वीरांगनाओं के धरने का मामला गरमाता जा रहा है. पुलिस ने अल सुबह पहले वीरांगनाओं को मध्यरात्रि धरना स्थल से उठाया, उसके बाद राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाला मीणा को हिरासत में लिया. इस बीच मीणा की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ICU में भर्ती किरोड़ी लाल मीणा, ओम माथुर-राजेंद्र राठौड़ मिले पहुंचे भाजपा ने किया बड़े आंदोलन का ऐलान

Kirodi Lal Meena : पुलवामा शहीद वीरांगनाओं के धरने का मामला गरमाता जा रहा है. पुलिस ने अल सुबह पहले वीरांगनाओं को मध्यरात्रि धरना स्थल से उठाया, उसके बाद राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाला मीणा को हिरासत में लिया. इस बीच मीणा की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया. इधर पुलिस ने एसएमएस पहुंचे बीजेपी नेताओं और सांसद मीणा के भाई को भी उनसे मिलने से रोक दिया. इसके बाद उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सरकार की इस हठधर्मिता के खिलाफ शनिवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं के सड़क पर उतरने का दावा किया.

पुलवामा शहीद वीरांगनाएं मंजू, सुंदरी और मधुबाला पिछले दस दिन से सांसद किरोड़ीलाल मीणा के साथ जयपुर में धरने पर बैठी हुई हैं. आज सुबह करीब दो बजे सांसद मीणा धरना स्थल से कहीं चले गए तभी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों वीरांगनाओं को धरने से उठाकर ले गए. इसदौरान विरोध करने पर पुलिस कर्मियों ने सांसद मीणा समर्थकों से मारपीट कर उन्हे गिरफ्तार कर लिया और सेज थाने लेकर चली गई. इधर कार्रवाई का पता चलने पर सांसद मीणा महिंद्रा सेज थाने पहुंचे और समर्थक कार्यकर्ताओं से मिले.

इसके बाद पता चलने पर सासंद मीणा पुलवामा हमले में शहीद हुए रोहिताश लांबा की पत्नी मंजू से मिलने उसके गांव जा रहे थे तब पुलिस ने चौमूं के पास सामोद थाने के बाहर रोक लिया. पुलिस और सांसद मीणा के बीच धक्का मुक्की भी हुई. विधायक रामलाल शर्मा भी सामोद थाने पहुंचे और मीणा से बातचीत की . काफी देर तक समझाइश के बाद जब बात नहीं बनी तो पुलिस अधीक्षक राजीव पचार मीणा को जबरन हिरासत में लेकर वहां से चले गए. पुलिस अधीक्षक राजीव पचार, सांसदक किरोड़ीलाल मीणा को दो घंटे तक सड़कों पर जिप्सी में घुमाती रही. पुलिस पहले उन्हें लेकर सीकर की ओर गई फिर पलसाना से यू टर्न कर वापस जयपुर की ओर रवाना हुई. रींगस से आगे सांसद मीणा की तबीयत बिगड़ने पर पुलिस ने उनको गोविंदगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके वहां से सवाई मानसिंह अस्पताल रैफर किया गया.

सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करने के बाद पुलिस ने किसी को भी सांसद मीणा से मिलने से रोक दिया. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने अस्पताल पहुंचकर मीणा की कुशलक्षेम पूछी. इस दौरान सांसद मीणा के भाई पूर्व आरएएस जगमोहन मीणा और समर्थकों को पुलिस ने अस्पताल में प्रवेश से रोक दिया. इसको लेकर भी हंगामा हुआ. मीणा समर्थकों ने नारेबाजी की तो पुलिस ने बल प्रयोग कर उनको खदेड़ दिया. इसके बाद उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता शनिवार सुबह सड़कों पर उतरकर पुलिस की इस तानाशाही के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे. बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश माथुर ने भी एसएमएस अस्पताल पहुंचकर सांसद मीणा के हालचाल जानें.

पुलवामा अटैक में शहीद की वीरांगनाओं का धरना स्थल से हटाने पर पुलिस ने अपना तर्क दिया है. डीसीपी योगेश गोयल ने फ़ोन पर जानकारी दी कि आधी रात को धरना स्थल से वीरांगनाओं को तबीयत खराब हो गई थी , उपचार के लिए अस्पतालों में भेजा है. गोयल ने कहा कि तीनों वीरांगनाओं मंजू लांबा, मधुबाला मीणा और सुंदरी देवी को उपचार के लिए धरना स्थल पर की गई मेडिकल जांच के दौरान वीरांगनाओं की तबीयत ही नासाज आई , ऐसे में उन्हें उनकी जिले के संबंधित अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया है.

किरोडी समर्थकों को लिया हिरासत में

वही वीरांगनाओं के साथ धरना स्थल पर बैठे 9 समर्थकों को हिरासत में लिया गया है. हिरासत में दिए गए समर्थकों को जयपुर से बाहर महिंद्रा सेज थाने पर ले जाया गया . मीणा समर्थकों को का मेडिकल मुआयना करवाया गया.

सरकार तानाशाही पर उतरी

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी सोशल मीडिया पर गहलोत सरकार को निशाने पर लिया उन्होंने कहा कि तानाशाही सरकार जिस तरह से एक जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधि के साथ दुर्व्यवहार कर रही है उसे इस सरकार के अब सत्ता में रहने ज्यादा दिन नही बचे है . शेखावत ने कहा कि गहलोत जिन्हें विरोधी मानते हैं उनके खिलाफ हर जुल्म, हर साजिश करने को तैयार हैं. अपमान की सीमा पार कर जाना तो उनके लिए मज़ाक जैसा है . अपनी विवशता बता रही वीरांगनाओं का धरना पुलिस के जोर से खत्म करवाना हो या सांसद किरोड़ीलाल मीणा को हिरासत में लेना, ये सब बेरहम तानाशाह की निशानी है. इनके साथ ही बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और अन्य नेताओं ने भी ट्वीट कर पुलिस की इस कार्रवाई पर आक्रोश व्यक्त किया.

Trending news