नगरपालिका क्षेत्र में बिगड़ी व्यवस्थाओं का आरोप लगाते हुए दो पार्षदों का इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1315459

नगरपालिका क्षेत्र में बिगड़ी व्यवस्थाओं का आरोप लगाते हुए दो पार्षदों का इस्तीफा

नगरपालिका के वार्ड संख्या 5 के पार्षद गिरधारी इनाणिया ने अपने साथी पार्षदों के साथ नगर पालिका पहुंचकर लंपी स्किन बीमारी की रोकथाम और मृत जानवरों के निस्तारण में लापरवाही बताते हुए नाराजगी जाहिर की. 

दो पार्षदों का इस्तीफा

Ladnun: नागौर के लाडनूं में नगर पालिका की बिगड़ी व्यवस्थाओं का आरोप लगाते हुए नाराज दो पार्षदों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया. नगर पालिका सभागार में इससे पहले पार्षदों ने आपस में विचार विमर्श किया. पार्षदों ने नाराजगी जताते हुए लंपी बीमारी के दौरान व्यवस्थाओं को पूरी तरह फेल बताया.

यह भी पढ़ें- लाडनूं में लंपी स्किन डिजीज का कहर, 5 हजार पशु संक्रमित, 356 की मौत

नगरपालिका के वार्ड संख्या 5 के पार्षद गिरधारी इनाणिया ने अपने साथी पार्षदों के साथ नगर पालिका पहुंचकर लंपी स्किन बीमारी की रोकथाम और मृत जानवरों के निस्तारण में लापरवाही बताते हुए नाराजगी जाहिर की. इसी तरह नगर पालिका की पार्षद सायरा देवी वार्ड संख्या सात ने  वार्ड में पिछले लंबे समय से बिजली और सफाई की समुचित व्यवस्था नहीं होने से परेशान होकर इस्तीफा सौंपा. 

साथ ही पार्षद प्रतिनिधि ज्ञाना राम महरिया ने पत्नी सायरा देवी का इस्तीफा नगर पालिका में सौंपा. पालिकाध्यक्ष का इंतजार किया, नहीं आए तो कार्मिक को सौंपा इस्तीफा. लंपी बीमारी में नगर पालिका प्रशासन की व्यवस्थाओं को फेल बताते हुए करीब एक दर्जन पार्षदों के साथ यह दोनों पार्षद पहुंचे. 

इस दौरान पालिका उपाध्यक्ष मुकेश खीची भी इनके साथ रहें. पार्षद अपने इस्तीफे को लेकर नगर पालिका चेयरमैन को सूचना दी. पार्षदों ने बताया कि पालिका चेयरमैन को इस बारे में अवगत करवा दिया, लेकिन उनका काफी देर तक इंतजार भी किया. घंटों तक नहीं पहुंचने के बाद दोनों इस्तीफे नगरपालिका के कार्मिक संजय बारासा को सौंप दिए गए.

वार्ड संख्या 7 के प्रतिनिधि ज्ञानाराम मेहरिया  ने बताया कि वार्ड में फैली समस्याओं को लेकर पालिका अध्यक्ष रावत खांन को कई बार अवगत भी कराया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. वार्ड के अंदर चार से पांच दिन तक मृत गोवंश पड़े रहते हैं, जिनको समय पर निस्तारण तक नहीं किया जाता है, जबकि उपखंड अधिकारी की तरफ से साफ निर्देश दिए गए हैं कि लंपी से  मृत पशुओं के तत्काल प्रभाव से निस्तारण किए जाने हैं.

नगरपालिका से इस्तीफा देने वाले युवा पार्षद गिरधारी इनाणिया ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है. यहां पर आज भी लोग पशु पालन पर निर्भर है. लंपी बीमारी का संक्रमण लगातार फैल रहा है. मृत पशुओं का समय पर निस्तारण नहीं हो रहा है. नगर पालिका के अध्यक्ष रावत खान को  कई बार अवगत भी करवा दिया, लेकिन फिर भी हमारी आंखों के सामने एक के बाद एक गोवंश मर रहा है, इसको लेकर हम पूरी तरह आहत हैं. इनाणिया ने कहा कि जब हम गोवंश की रक्षा नहीं कर सकते तो हमको पदों पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. आपको बता दें कि नगरपालिका के पार्षद पहले भी अव्यवस्थाओं और भ्रष्टाचार के खिलाफ धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं. नगरपालिका के पार्षद कि ओर से भ्रष्टाचार की शिकायत पर यहां तात्कालिक ईओ मघराज डूडी ट्रैप हुआ था. इधर, इस बारे में नगर पालिका अध्यक्ष रावत खान से बात करनी चाही, लेकिन कई बार प्रयास करने के बाद भी फोन अटेंड नहीं किया.

Reporter: Hanuman Tanwar

Trending news