Rajasthan Weather Update:प्रदेश में सक्रिय हुआ नया पश्चिमी विक्षोभ,तेज बारिश के साथ नागौर,सीकर समेत कई हिस्सों में RED अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2244286

Rajasthan Weather Update:प्रदेश में सक्रिय हुआ नया पश्चिमी विक्षोभ,तेज बारिश के साथ नागौर,सीकर समेत कई हिस्सों में RED अलर्ट

Rajasthan Weather Update:राजस्थान की चिलचिलाती गर्मी के बीच लोगों को थोड़ी सी राहत मिली है.दरअसल,प्रदेश में एक नया  पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से राजस्थान के कुछ भागों में आंधी के साथ-साथ बारिश हुई है.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Update:राजस्थान की चिलचिलाती गर्मी के बीच लोगों को थोड़ी सी राहत मिली है.दरअसल,प्रदेश में एक नया  पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से राजस्थान के कुछ भागों में आंधी के साथ-साथ बारिश हुई है.बीते कुछ दिनों से प्रदेश के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है.

बारिश की संभावना
मौसम केंद्र जयपुर ने भी राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग ने सीकर,जयपुर,टोंक,सवाईमाधोपुर,दौसा,नागौर समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में कहीं-कहीं धूल भरी आंधी के ओलावृष्टी और मेघगर्जन के साथ-साथ बारिश की संभावना जताई है.

ओलावृष्टि व वज्रपात
मौसम केंद्र जयपुर ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए राज्य के कोटा,बूंदी,बीकानेर,अजमेर,हनुमानगढ़,पाली और चुरू के आसपास के इलाकों में मेघगर्जन के साथ-साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.विभाग ने बताया है कि मौसम खराब होने के कारण  कहीं-कहीं तेज आंधी, हवाएं 40-50 Kmph तथा एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि व वज्रपात होने की संभावना है.

रेड अलर्ट जारी
प्रदेश में अगले 3 घंटों में नागौर, सीकर, जयपुर, अजमेर, पाली में कुछ स्थानों पर मध्यम से तीव्र तूफान के साथ ओलावृष्टि, तेज हवाएं (50-60 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है,जिसको लेकर विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.

अधिकतम तापमान
राजस्थान में बीती रात बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी 2-3 घंटे तीव्र मेघगर्जन, आंधी व वज्रपात होने की प्रबल संभावना विभाग ने जारी किया था.दौसा,अजमेर,जोधपुर,नागौर समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.शुक्रवार को प्रदेश के कई शहरों में  तापमान 45 से 48 डिग्री नापा गया,तो वहीं अधिकतम तापमान 48 डिग्री दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें:वृषभ और मेष राशियों के खुलेंगे भाग्य, होगा बंपर लाभ, इन राशियों को रहना होगा सावधान

Trending news