पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौत के मामले में सांसद बेनीवाल ने मुख्य सचिव और गृह सचिव से की बात
Advertisement

पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौत के मामले में सांसद बेनीवाल ने मुख्य सचिव और गृह सचिव से की बात

Nagaur News: नागौर जिले के मेड़ता सिटी पुलिस स्टेशन के कार्मिकों की हिरासत में रेण निवासी दलित युवक राजू बावरी की पुलिस प्रताड़ना से आहत होकर बस से नीचे गिर जाने के कारण मृत्यु हो जाना अत्यंत दु:खद है,यह बात राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट करके कही.

 

पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौत के मामले में सांसद बेनीवाल ने मुख्य सचिव और गृह सचिव से की बात

Nagaur: नागौर जिले के मेड़ता सिटी पुलिस स्टेशन के कार्मिकों की हिरासत में रेण निवासी दलित युवक राजू बावरी की पुलिस प्रताड़ना से आहत होकर बस से नीचे गिर जाने के कारण मृत्यु हो जाना अत्यंत दु:खद है,यह बात राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट करके कही.

सांसद ने कहा की चुंकि राजू की संदेहास्पद मृत्यु पुलिस कस्टडी में हुई है और मृतक के परिजन बीकानेर में न्याय की मांग को लेकर मोर्चरी के बाहर बैठे है ,मृतक के परिजनों के अनुसार बस में बीकानेर से नागौर जिले की पुलिस द्वारा राजू को लाया जा रहा था और पुलिस ने उसे प्रताड़ित किया और उसके कारण नागौर जिले के मुंडवा में राजू चलती बस से नीचे गिर गया . 

पुलिस की भूमिका पर उठाए सवाल

चुंकि घटना नागौर जिले में हुई और प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक को पुलिस बीकानेर लेकर गई और गुमराह करके मृतक के घर वालों को भी पुलिस द्वारा रात को बीकानेर बुलाया गया और अब जबरन पोस्टमार्टम करवाने का दबाव भी मृतक के परिजनों पर बनाया जा रहा है. यह सभी बातें पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर विशेष संदेह उत्पन्न करती है,इसलिए मामले की न्यायिक जांच करवाने तथा उच्च स्तरीय अनुसंधान करके दोषी पुलिस कार्मिकों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने को लेकर सांसद ने राजस्थान सरकार की मुख्य सचिव व राज्य सरकार के गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव से दूरभाष पर वार्ता की है. 

प्रदेश में दलितों पर बढ़ते अत्याचार से चिंता- सांसद 

बेनीवाल ने मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी और बीकानेर जिले की आरएलपी टीम को भी दिवगंत के परिजनों से मिलने के लिए तत्काल बीकानेर स्थित पीबीएम अस्पताल जाने के निर्देश दिए है. वहीं सांसद ने कहा की नागौर सहित प्रदेश में दलितों पर बढ़ते अत्याचार चिंता का विषय है ,एक तरह जहां चुनावी वर्ष में मुख्यमंत्री जी खुद की ब्रांडिंग करने में व्यस्त है वहीं दूसरी तरफ उनकी पुलिस द्वारा ऐसे कृत्यों को अंजाम देना सरकार की मंशा पर बड़ा सवालिया निशान है ,बेनीवाल ने कहा की राजस्थान सरकार इस मामले में त्वरित न्यायोचित कार्यवाही करके दिवगंत के परिजनों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज भी देने की जरूरत है ‌.

ये भी पढ़े...

ऋतुराज गायकवाड़ की दुल्हनिया उत्कर्षा पवार ने क्यों छुए धोनी के पैर, देखें वीडियो

 

Trending news