मेड़ता: नगर सेठ ठाकुर जी निकले भ्रमण पर, रजत रेवाड़ी में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1339819

मेड़ता: नगर सेठ ठाकुर जी निकले भ्रमण पर, रजत रेवाड़ी में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

 नागौर के मेड़ता शहर और मेड़ता रोड़ कस्बे में जलझूलनी एकादशी के पावन अवसर पर सनातन धर्म के आराध्य नगर सेठ ठाकुर जी महाराज की शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गो से गाजे-बाजे के साथ निकाली गई. मीरा महोत्सव समिति के अध्यक्ष सीपी बिरला ने बताया कि मेड़ता शहर में शाम 5:00 बजे भगवान चारभुजा नाथ की रजत रेवाड़ी शोभायात्रा आरंभ की गई.

ठाकुर जी निकले नगर भ्रमण पर

Nagaur: जिले के मेड़ता शहर और मेड़ता रोड़ कस्बे में जलझूलनी एकादशी के पावन अवसर पर नगर सेठ ठाकुर जी महाराज की भव्य शोभायात्रा गाजे बाजे के साथ निकाली गई. शोभायात्रा हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की के जयघोष के साथ शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई, विष्णु सागर एवं ब्रह्माणी माता सरोवर पहुंची, जहां विशेष स्नान और महा आरती के साथ शोभा यात्रा को पुणे रवाना किया गया. महिलाएं भी अपने लड्डू गोपाल को लेकर सरोवर पहुंची और महाआरती का हिस्सा बन आशीर्वाद प्राप्त किया.

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट के जन्मदिन पर जयपुर में हुआ बड़ा जलसा, समर्थकों ने दिखाई ताकत

कस्बे में जलझूलनी एकादशी के पावन अवसर पर सनातन धर्म के आराध्य नगर सेठ ठाकुर जी महाराज की शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गो से गाजे-बाजे के साथ निकाली गई. मीरा महोत्सव समिति के अध्यक्ष सीपी बिरला ने बताया कि मेड़ता शहर में शाम 5:00 बजे भगवान चारभुजा नाथ की रजत रेवाड़ी शोभायात्रा आरंभ की गई, जो सब्जी मंडी, सारडा बाजार, सिविल लाइन, मीरा द्वार होते हुए विष्णु सागर सरोवर पहुंची. इसी प्रकार मेड़ता रोड़ कस्बे के जबरेश्वर महादेव मंदिर से मुख्य पालकी सहित वैष्णव मोहल्ला, बस्सी मौहल्ला, जांगिड़ मोहल्ले की रेवाडियां रवाना होकर सदर बाजार, बस स्टैंड, सेवकों का मोहल्ला होते हुए ब्रह्माणी माता सरोवर पहुंची, जहां जल विहार के साथ विशेष स्नान करते के साथ महाआरती में श्रद्धालुओं का सैलाब देखने को मिला. नगर सेठ को नगर भ्रमण के पश्चात पुनः धूमधाम हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की के जयघोष के साथ मंदिर पहुंचाया गया. ठाकुर जी की शोभायात्रा का मुख्य आकर्षण आर्य वीर दल के कार्यकर्ताओं द्वारा दिखाए गए हैरतअंगेज करतब रहें, तो वहीं महिलाओं ने रेवाड़ी के नीचे से निकल कल सुख समृद्धि की कामना की. 

Reporter - Hanuman Tanwar

नागौर की खबरों के लिए क्लिक करें

Aaj Ka Rashifal : मेष को प्यार में मिलेगा धोखा, तुला बॉस से बहस ना करें

Trending news