Ladnun: लाडनूं में मुस्लिम समुदाय ने शिक्षक दिवस के दिन उर्दू शिक्षक के निलंबन पर जताया रोष, उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Ladnun: लाडनूं में मुस्लिम समुदाय ने शिक्षक दिवस के दिन उर्दू शिक्षक के निलंबन पर जताया रोष, उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Ladnun: राजस्थान के लाडनूं में आज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राजस्थान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी के मार्फत सौंपा गया. मामला शिक्षक दिवस के दिन उर्दू शिक्षक के निलंबन से जुड़ा हुआ है. 

निलंबन पर जताया रोष

Ladnun: राजस्थान के लाडनूं में आज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राजस्थान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी के मार्फत सौंपा गया. मामला शिक्षक दिवस के दिन उर्दू शिक्षक के निलंबन से जुड़ा हुआ है. ज्ञापन में बताया गया कि शिक्षक दिवस पर जयपुर में बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के भाषण के दौरान राजस्थान उर्दू शिक्षक संघ के अध्यक्ष अमीन कायमखानी ने उर्दू तालीम से संबंधित सरकार द्वारा किए गए बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन पर सवाल उठाया था. 

जिस पर उनके साथ कुछ लोगों के द्वारा अभद्र व्यवहार कर उनको वहां से बाहर निकाल दिया गया और अगले दिन निलंबित कर बांसवाड़ा भेजने के आदेश जारी कर दिए थे. ज्ञापन में मांग करते हुए उर्दू शिक्षक अमीन कायमखानी के निलंबन आदेश को तुरंत प्रभाव से निरस्त कर उन्हें उसी स्कूल में नियुक्ति के आदेश करने, उर्दू तालीम और मदरसा तालीम के संदर्भ में की गई बजट घोषणाओं को तुरंत प्रभाव से क्रियान्वयन करने की मांग रखी गई. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather Forecast : सिंतबर के महीने में जून की गर्मी का एहसास, इस तारीख के बाद होगी बारिश

ज्ञापन में बताया गया कि इस मामले में जानबूझकर लापरवाही करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए. ज्ञापन से पहले उपखंड परिसर में कांग्रेस सरकार के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के खिलाफ नारेबाजी की गई. ज्ञापन के दौरान मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं ने एसडीएम अनिल कुमार को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगे रखी. इस मौके पर चीफ शहर काजी अयूब अशरफी, वार्ड पार्षद इदरीश खां, फूले खां, इरफान खान, आसिफ खान असलम खान समीर खान सहित दर्जनों लोग मौके पर मौजूद रहे.

Reporter: Hanuman Tanwar

नागौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

NEET Result 2022 : NEET रिजल्ट में OBC तनिष्का ऐसे बनी नीट टॉपर, जानें स्टडी टिप्स

बेटी से प्यार जताने का ये घिनौना तरीका, ब्रेस्ट पर थूककर मुंडवा दिया जाता है सिर

प्रसव के कुछ घंटों बाद ही B.Ed परीक्षा देने पहुंची प्रसूता, एंबुलेंस में लेटकर लिखी कॉपी

Trending news