मकराना में विश्व तंबाकु निषेध दिवस पर विधिक शिविर आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1204488

मकराना में विश्व तंबाकु निषेध दिवस पर विधिक शिविर आयोजित

शिविर को संबोधित करते हुए एडीजे कुमकुम ने कहा कि अपने लिए नहीं तो अपनो के लिए तंबाकू और नशे का सेवन छोड़े. उन्होंने कहा कि तंबाकू और नशे के कारण कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियां हो जाती हैं जिससे जीवन का अंत होना तय है.

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन.

Nagaur: नागौर जिले के मकराना शहर के रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित होटल गणगौर पैलेस के सभा भवन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मेड़ता के निर्देशानुसार ताल्लुका मुख्यालय पर विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन मंगलवार को किया गया. 

इस दौरान शिविर की अध्यक्षता ताल्लुका विधिक सेवा समिति अध्यक्ष और अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश कुमकुम ने की. इस दौरान शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं एवं संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे. शिविर को संबोधित करते हुए एडीजे कुमकुम ने कहा कि अपने लिए नहीं तो अपनो के लिए तंबाकू और नशे का सेवन छोड़े. उन्होंने कहा कि तंबाकू और नशे के कारण कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियां हो जाती हैं जिससे जीवन का अंत होना तय है.

 उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति के पीछे पूरा परिवार रहता हैं और उसके जाने से पूरा परिवार टूट जाता है. आज के बच्चे और युवा देश का भविष्य हैं. जिनके इस प्रकार की लत के कारण देश को नुकसान पहुंचता है. ऐसे में स्वयं तंबाकू और नशे को छोड़े और दूसरों को भी छोड़ने के लिए प्रेरित करें.

ये भी पढ़ें- खींवसर में तंबाकू छोड़ने को लेकर दिलवाई गई शपथ, बोले- जीवन भर नहीं करेंगे सेवन

इस दौरान पैनल अधिवक्ता तलत हुसैन हनफी, बजरंगलाल पारीक, मकराना विकास समिति अध्यक्ष नितेश जैन, युवा हिंदू गौरक्षा सेवा समिति के संरक्षक ठाकुर मोहन सिंह चौहान आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तंबाकू और नशे से होने वाले नुकसान की जानकरी देकर उसके दुष्प्रभावों अपने विचार प्रकट किए. इसके अलावा शहर के अन्य स्थानों पर भी आज विश्व तंबाकू निषेध दिवस अनेक कार्यक्रम आयोजित हुए .

इस दौरान लायंस क्लब मकराना मार्बल सिटी अध्यक्ष गोपाल विश्नोई, मकराना व्यापार संघ समिति सचिव कमल खंडेलवाल, लालचंद प्रजापत, सुरेश कुमावत, कैलाश टांक, राजीव सोलंकी, डॉ. नरेंद्र मीना, नियाल मोहन सहित अन्य मौजूद थे.

Trending news