लाडनूं: छत पर काम कर रहे दो मजदूरों को लगा करंट, हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348234

लाडनूं: छत पर काम कर रहे दो मजदूरों को लगा करंट, हालत गंभीर

लाडनूं में दो मजदूरों के करंट आने का मामला सामने आया है और करंट लगने के बाद दोनों को आनन-फानन में लाडनूं के सरकारी अस्पताल लाया गया. 

दो मजदूरों को लगा करंट

Ladnun: लाडनूं में दो मजदूरों के करंट आने का मामला सामने आया है. करंट लगने के बाद दोनों को आनन-फानन में लाडनूं के सरकारी अस्पताल लाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद एक मजदूर को गंभीर हालत में हाई सेंटर रेफर कर दिया गया. घटना लाडनूं डीडवाना रोड़ पर स्थित दूजार गांव में गत रात्रि की है. जहां एक घर की छत पर मजदूर टीन शेड लगाने का काम कर रहे थे.

यह भी पढे़ं- लाडनूं: पर्युषण पर्व के दौरान निकली शोभायात्रा, इस दिन होगा क्षमावाणी का आयोजन

इस दौरान छत के नजदीक से होकर गुजर रहे हाईटेंशन लाइन के तारों के संपर्क में 2 मजदूर आ गए. घटना के बाद दोनों को आनन-फानन में निजी वाहन की मदद से लाडनूं के सरकारी अस्पताल लाया गया. जानकारी मिलने के बाद मजदूरों के परिवार और लाडनूं थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली. करंट की सूचना मिलने के बाद दोनों मजदूरों की जान पहचान वाले लोग अस्पताल पहुंचे. इस दौरान एक बारगी अस्पताल में भीड़ लग गई.

इस बारे में पुलिस ने बताया कि दूजार में एक घर की छत पर काम करते समय बाबूलाल पुत्र पूर्णाराम नाइक(22) और चतरूराम पुत्र मालाराम नायक(50) के करंट लग गया. पुलिस ने बताया कि दोनों ही मजदूर लाडनूं कस्बे के मगरा बास के रहने वाले हैं, जो की घरों के निर्माण कार्य के दौरान मजदूरी करते हैं. जानकारी के अनुसार अस्पताल में बाबूलाल नामक मजदूर का प्राथमिक उपचार कर गंभीर हालत में हाई सेंटर रेफर कर दिया गया. घटना रविवार रात को हुई थी.

घरों की छतों से होकर गुजर रही है हाईटेंशन लाईनें
जानकारी के लिए बता दें कि लाडनूं क्षेत्र में कई घरों, सार्वजनिक भवनों और दुकानों के हाईटेंशन लाईनें छूती हुई निकल रही है. इसको लेकर विभाग को कई बार अवगत भी करवाया जाता है, लेकिन बावजूद इस पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, जिसके चलते घरों की छतों पर कई बार हादसें हो चुके है.

Reporter: Hanuman Tanwar

ये भी पढ़ें- Weather Forecast : उबलते राजस्थान में फिर एक्टिव मानसून, मौसम विभाग ने हल्की से भारी बारिश की चेतावनी दी

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news