डीडवाना बार संघ ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन, ये बताई मुख्य वजह
Advertisement

डीडवाना बार संघ ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन, ये बताई मुख्य वजह

वकीलों का कहना है कि अपराधिक प्रवृति के लोग भी आए दिनों वकीलों को धमकाते रहते हैं जिसकी वजह से वकील समुदाय मानसिक तनाव में अपना जीवन यापन कर रहे हैं.

डीडवाना बार संघ ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन, ये बताई मुख्य वजह

Deedwana: डीडवाना बार संघ के वकीलों ने आए दिन वकीलों के साथ हो रही मारपीट और धमकी की घटनाओं से आहत होकर राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी कार्तिकेय मीणा को ज्ञापन सौंप कर वकीलों की सुरक्षा के लिए कदम उठाने की मांग की है. वकीलों ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने की घटनाएं भी अब आम हो चुकी हैं. पिछले दिनों सीकर के खंडेला में एक वकील हंसराज मावलिया के आत्मदाह की घटना और उसके बाद घड़साना में पुलिस द्वारा वकील विजय सिंह जोहड़ के साथ मारपीट इसके उदाहरण हैं.

ये भी पढ़ें: कांकरोली स्थित बागोरा भवन में हुई बाबा रामदेवजी पूजा अर्चना, लगभग 100 साल से चली आ रही परंपरा

वकीलों का कहना है कि अपराधिक प्रवृति के लोग भी आए दिनों वकीलों को धमकाते रहते हैं जिसकी वजह से वकील समुदाय मानसिक तनाव में अपना जीवन यापन कर रहे हैं. ऐसे में मुवक्किल को न्याय मिलने की संभावनाएं शून्य हो जाती है क्योंकि वकील उसके मामले की पैरवी सही तरीके से डर की वजह से कर नहीं पाते जो न्याय मिलने के मार्ग में एक बड़ी बाधा है.

नागौर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बार संघ ने आरोप लगाया कि घड़साना के विजय सिंह जौहड़ के साथ पुलिस द्वारा मारपीट और NDPS एक्ट में फसाने की धमकियों से आहत होकर उसने आत्महत्या कर ली. बार संघ डीडवाना ने विरोध प्रदर्शन करते हुए ऐसे भ्रष्ट  पुलिस अधिकारियों का तुरंत निलंबन करने और वकीलों के लिए सुरक्षा कानून बनाकर राहत दिलाने की मांग की है.

Reporter-Hanuman Tanwar

Trending news