बड़ी खबर: राजस्थान में आधे हो जाएंगे गैस सिलेंडर के दाम, गहलोत का चुनावी साल से पहले बड़ा फैसला
Advertisement

बड़ी खबर: राजस्थान में आधे हो जाएंगे गैस सिलेंडर के दाम, गहलोत का चुनावी साल से पहले बड़ा फैसला

Ashok Gehlot : राजस्थान में चुनावी साल से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मास्टर स्ट्रोक चल दिया है. केंद्र की मोदी सरकार के एक योजना के काउंटर में गरीब परिवारों को राहत देकर बड़ा दाव चला हैं. राजस्थान में BPL और उज्ज्वला योजना के अंतर्गत आने वाले लोगों को 1 अप्रैल से '500 रुपए' में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा.

बड़ी खबर: राजस्थान में आधे हो जाएंगे गैस सिलेंडर के दाम, गहलोत का चुनावी साल से पहले बड़ा फैसला

Ashok Gehlot : राजस्थान में चुनावी साल से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मास्टर स्ट्रोक चल दिया है. केंद्र की मोदी सरकार के एक योजना के काउंटर में गरीब परिवारों को राहत देकर बड़ा दाव चला हैं. राजस्थान में BPL और उज्ज्वला योजना के अंतर्गत आने वाले लोगों को 1 अप्रैल से '500 रुपए' में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा.

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान CM गहलोत ने घोषण करते हुए कहा कि मैं इस मौके पर यह घोषणा करूंगा कि ऐसे लोग जो गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) से हैं, गरीब हैं, उज्जवला योजना से जुड़े हैं. उस श्रेणी का अध्ययन करवाएंगे उसके बाद, एक अप्रैल के बाद साल में 1040 रुपये वाला सिलेंडर गरीबों को 500 रुपए में देंगे. साल में 12 सिलेंडर गरीबों को बांटे जाएंगे. 

 

गहलोत ने आरोप लगाया कि उज्जवला योजना के नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के साथ नाटक किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा एलपीजी कनेक्शन दे रहे हैं, चूल्हा दे रहे हैं. आज वे टंकियां खाली पड़ी रहती हैं कोई ले ही नहीं रहा.क्योंकि 400 रुपये से 1040 रुपये कीमत हो गई है सिलेंडर की.मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मैं इस मौके पर यह घोषणा करूंगा कि ऐसे लोग जो बीपीएल से हैं, गरीब हैं, उज्जवला योजना से जुड़े हैं, उस श्रेणी का अध्ययन करवाएंगे उसके बाद, एक अप्रैल के बाद साल में 12 सिलेंडर, 1040 रुपये वाला 500 रुपये में देंगे सबको, यह मैं आपसे वादा करना चाहता हूं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महंगाई के दौर में जो कुछ हम कर सकते हैं हम करेंगे. रसोई खर्च की बढ़ती मार को कम करने के लिए मैं चाहूंगा कि ऐसी योजना अगले बजट में आए जिससे कि रसोई के सामान की किट भी मिल सके. उन परिवारों को जिनको इसकी जरूरत है. इस तरह और कदम उठाएंगे, जिससे महंगाई की मार कम हो.

यह भी पढ़ें- 

अलवर में पेड़ काटने से रोका तो दबंगों ने पीट-पीटकर हाथ-पैर तोड़ दिए

भारत जोड़ो यात्रा के लिए अतिक्रमण हटा रही महिला सरपंच और उसके पति पर फायरिंग, घायल

Trending news