Rajasthan: 10 लोकसभा सीटों पर दूसरी सूची का इंतजार, बढ़ी उम्मीदवारों की धड़कने, क्या पुराने के टिकट काटेगी बीजेपी या नए चेहरों को देगी मौका?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2140656

Rajasthan: 10 लोकसभा सीटों पर दूसरी सूची का इंतजार, बढ़ी उम्मीदवारों की धड़कने, क्या पुराने के टिकट काटेगी बीजेपी या नए चेहरों को देगी मौका?

Rajasthan Lok Sabha Election:  शनिवार को जारी हुई पहली सूची में बीजेपी ने 5 सांसदों के टिकट काटे है. जिसके बाद से  बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारी की घोषणा के इंतजार में टकटकी लगाएं बैठे लोगों की अब धड़कनें बढ़ गई हैं. कि उनका टिकट  बचेगा या कटेगा ?

Lok Sabha Election ZeeRajasthan

Rajasthan Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 543 सीटों में 195 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिसमें से राजस्थान में  25 लोकसभा सीटों में से 15 की पहली सूची जारी की जा चुकी है. वही अब सियासी गलियारों में  10 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के इंतजार में है. 

बता दें कि शनिवार को जारी हुई पहली सूची में बीजेपी ने 5 सांसदों के टिकट काटे है. जिसके बाद से  बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारी की घोषणा के इंतजार में टकटकी लगाएं बैठे लोगों की अब धड़कनें बढ़ गई हैं. कि उनका टिकट  बचेगा या कटेगा ?

सीटों पर नामो का मंथन दिल्ली में बैठे बीजेपी के अलाकमान लगातार कर रहे है. जिसको लेकर राजनीतिक गलियारों में  कयास लगातार जारी है, इसे लेकर सोशल मीडिया से लकेर राजनीतिक विशेषज्ञ इन 10 सीटों पर उम्मीदवारों के लिए भविष्यवाणी कर रहे हैं.

इन 10 सीटों पर बेसब्री से इंतजार
गौरतलब है कि शनिवार को बीजेपी ने राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में 15 पर उम्मीदवारों की  पहली सूची का ऐलान किया है, लेकिन अभी भी बीजेपी की 10 सीटों पर नाम घोषित होना बाकी है. अजमेर, भीलवाड़ा, दौसा, गंगानगर, जयपुर ग्रामीण, झुंझुनू, करौली, धौलपुर, राजसमंद और टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीटे शामिल हैं। जबकि भाजपा पहली सूची में बीकानेर, चूरू, सीकर, अलवर, भरतपुर, नागौर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, कोटा और झालावाड़ बारां के उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी हैं।

इन सांसदों की बढ़ी हुई हैं धड़कने
बता दें कि जिन 10 सीटों पर उम्मदावरों की धड़कने तेज फिलहाल उनपर अजमेर से सांसद भागीरथ चौधरी, भीलवाड़ा से सुभाष चंद्र मेहरिया, दौसा से जसकोर मीणा, गंगानगर से निहालचंद, जयपुर ग्रामीण से नए उम्मीदवारों, झुंझुनू से नरेंद्र कुमार, करौली -धौलपुर (SC)  से मनोज राजोरिया, राजसमंद से नए उम्मीदवारों और टोंक- सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से सुखबीर सिंह जौनपुरिया वर्तमान सांसद है। लेकिन इन सीटों पर अभी तक बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। ऐसे में इन उम्मीदवारों की धड़कनें बढ़ी हुई है कि उनके टिकट कटेंगे या मिलेंगे?

उल्लेखनीय है कि 10 सीटों पर उम्मीदवारों की धड़कने बढ़ना लाजमी है, क्योंकि जिस तरह बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव का मिशन 400+ रखा है, उसे पाने के लिए वह हर चीज की बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है. हर कैंडिटेट को परख रही है. जिसके बाद कई घंटों के मंथन के बाद निकली सूची में नाम चौकाने वाले ही होते है. तो अब देखना यह होगा की क्या राजस्थान की इन बची 10 लोकसभा सीटों पर बीजेपी पुराने चेहरों पर दांव खेलना पसंद करेंगी या नए चेहरों को लेकर जनता के बीच पहुंचेगी. 

 

Trending news