Loksabha Rajasthan: राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 8-10 नए चेहरों पर दांव खेल सकती है BJP!
Advertisement

Loksabha Rajasthan: राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 8-10 नए चेहरों पर दांव खेल सकती है BJP!

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान समेत तीन राज्य में प्रचंड जीत के बाद अब भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए उत्साहित नजर आ रही है,  लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी में बड़े स्तर पर कसरत जारी है.

Loksabha Rajasthan: राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 8-10 नए चेहरों पर दांव खेल सकती है BJP!

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान समेत तीन राज्य में प्रचंड जीत के बाद अब भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए उत्साहित नजर आ रही है,  लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी में बड़े स्तर पर कसरत जारी है. राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों को एक बार फिर फतह करने के मिशन में भाजपा जुट गई है. हालांकि इस बार कई नए चेहरे लोकसभा चुनाव लड़ते नजर आ सकते हैं.

नए चेहरों को मौका

दरअसल विधानसभा चुनाव में भाजपा ने टिकट बंटवारे के लिए कई नए प्रयोग किए, जो काफी हद तक सफल भी रहे. अब ऐसा ही नया प्रयोग लोकसभा चुनाव में भी किए जा सकते हैं. लोकसभा चुनाव में 15 से 16 नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 6 लोकसभा सांसदों को विधायक का चुनाव लड़वाया गया था. जिनमें से तीन ने जीत दर्ज की, जबकि तीन चुनाव हार गए. ऐसे में माना जा रहा है कि इन सीटों पर भी नए चेहरे उतारे जाएंगे. चुनाव हारे सांसदों को फिर मौका नहीं दिया जाएगा. वहीं 8 से 10 ऐसी सीटें ऐसी है जहां चेहरे बदले जा सकते हैं.

राठौड़-पूनिया को मिल सकता है टिकट

वहीं सतीश पूनिया और राजेंद्र राठौड़ जैसे दिग्गज नेताओं को भी लोकसभा चुनाव लड़वाया जा सकता है. सतीश पूनिया जयपुर ग्रामीण सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के विधायक बनने के बाद यह सीट खाली हो गई है. वहीं चूरू लोकसभा सीट से भी किसी नए चेहरे को मौका दिया जा सकता है, इसमें पैरालंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झांझरिया का नाम प्रमुखता से चल रहा है. वहीं राजेंद्र राठौड़ भी प्रदेश के किसी सेफ सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इसमें एक सीट राजसंमंद की भी है. जहां से दीया कुमारी सांसद थी, लेकिन अब वो प्रदेश की उपमुख्यमंत्री बन गई हैं.

इन सीटों पर सांसद हो सकते हैं रिपीट

वहीं चर्चा है कि जोधपुर, पाली, भरतपुर, बाड़मेर, कोटा, झालावाड़-बारां, चित्तौड़गढ़, बीकानेर और भीलवाड़ा सीट पर पार्टी फिर से पुराने चेहरों पर दांव खेल सकती है, इन सीटों से ही आने वाले कुछ सांसद दिल्ली में अहम जिम्मेदारी निभा रहे हैं, तो वहीं अन्य सीटों पर नए चेहरे उतारे जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 

Baran News: शादी का झांसा देकर महिला क्लाइंट से ज्यादती, 6 माह से फरार वकील गिरफ्तार

congress screening committee: कांग्रेस ने की स्क्रीनिंग कमेटियां गठित, राजस्थान से इस दिग्गज नेता को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

Trending news