Lok Sabha Elections 2024: क्या बीकानेर से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल का नामांकन होगा रद्द?
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: क्या बीकानेर से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल का नामांकन होगा रद्द?

Lok Sabha Elections 2024:  BJP ने कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल पर गंभीर आरोप लगाया है. साथ ही उनका नामांकन रद्द करने की मांग की जा रही है.

Govind Ram Meghwal

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: बीकानेर से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) पर बीजेपी ने गंभीर आरोप लगाया हैं. बीजेपी ने नामांकन में आपराधिक तथ्य छुपाने का आरोप कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल पर लगया है. इसी के चलते उनका नामांकन रद्द करने की मांग की गई है.

बीजेपी विधि समन्वयक जिला प्रकोष्ठ ने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है. शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल ने नामांकन में आपराधिक तथ्य छुपाए हैं. हालांकि शिकायत में देरी के चलते अब निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है. गुरुवार यानी कल (28 मार्च) 3 बजे तक शिकायत करने का आखिरी समय था. इसी वजह से अब इस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है. 

शिकायत में बीजेपी से एडवोकेट अशोक प्रजापत और चतुर्भुज सारस्वत ने नामांकन में आपराधिक तथ्य छुपाने का आरोप कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल पर लगया है. इसकी आरोप के चलते उनका नामांकन रद्द करने की मांग मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की गई है.  शिकायत में कहा गया है कि जयनारायण व्यास कॉलोनी थाने में  गोविंदराम मेघवाल के खिलाफ कई आपराधिक मामले लंबित हैं. जिसकी नामांकन पत्र भरते समय गोविंद राम मेघवाल ने कोई जानकारी नहीं दी है.

जानकारी के मुताबिक, 2017 में धार्मिक भावनाओं से संबंधित 6 मामले विभिन्न पुलिस थानों में कांग्रेस प्रत्याशी गोविंदराम के खिलाफ  दर्ज हुए थे. मामले को लेकर गोविंदराम मेघवाल ने हाईकोर्ट में सभी मुकदमे क्लब कर एक ही आईओ से जांच कराने की अपील की. इस अपील को हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया. इस मामले पर एसपी तेजस्वनी गौतम का कहना है कि जेएनवीसी थाने में दर्ज केस में चालान हुआ था. सरकार ने बाद में केस वापस ले लिया. हालांकि इस मामले पर गोविंद राम मेघवाल ने कोई बयान जारी नहीं किया है. वहीं बीजेपी इस मामले को उच्च स्तर पर लेकर जाने की तैयारी में है.

Trending news