Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर सर्वे में खुलासा, राजस्थान की हर सीट पर दौड़ रहे इतने प्रत्याशी
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर सर्वे में खुलासा, राजस्थान की हर सीट पर दौड़ रहे इतने प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा सर्वे किया गया. सर्वे में सामने आया, कि राजस्थान की हर सीट पर कई प्रत्याशी रेस में हैं.

 

लोकसभा चुनाव को लेकर सर्वे में खुलासा, राजस्थान की हर सीट पर दौड़ रहे इतने प्रत्याशी.

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर किए गए एक सर्वे में बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है, प्रदेश की हर सीट पर कई प्रत्याशी दौड़ में हैं.

सूबे में इन दिनों BJP-कांग्रेस लोकसभा चुनावा को लेकर खासे मुस्तैद दिख रही हैं. जहां एक तरफ, भारतीय जनता पार्टी 'मिशन 25' के तहत काम कर रही है, तो वहीं, कांग्रेस राजस्थान में जीत के लिए तरह-तरह के आंकड़े रखकर लोगों को जागरूक करती दिख रही है.

क्या हुआ सर्वे में खुलासा

बताया जा रहा है, कि लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान की 25 सीटों पर एक सर्वे किया गया. इस सर्वे में सूबे की एक-एक सीट पर दो से तीन प्रत्याशियों के नाम को लेकर जानकारी जुटाई गई. इस दौरान यह भी सामने आया, कि राजस्थान की कई सीटों कर 2 से तीन प्रत्याशी मजबूत स्थिति में है. हालां कि, सर्वे में सबसे आगे जो नाम रहा, उसी को टिकट मिलने की ज्यादा संभावना जताई जा रही है.

हारे उम्मीदवारों के नाम भी शामिल

लोकसभा चुनाव को किए गए सर्वे में उन प्रत्याशियों के नामों को भी शामिल किया गया है, जिन्हें पिछले चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, इस सर्वे में विधानसभा चुनाव हार चुके प्रत्याशियों और कुछ मौजूदा विधायकों के नाम शामिल किए गए. इस लिस्ट में राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया प्रहलाद गुंजल, नरेंद्र कुमार, शुभकरण चौधरी, ज्योति मिर्धा, सुभाष महरिया और अमृत लाल मीणा के नाम शामिल हैं.

बीजेपी में लग रही टिकटों की दौड 

बताया जा रहा है, कि लोकसभा टिकट के आवेदन लिए आवेदक नेताओं के चक्कर लगा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी में बड़ी संख्या में नेता टिकट की डिमांड कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार, करौली और धौलपुर लोकसभा सीट से करीब 72 आवेदन आए हैं. इनमें से आधा दर्जन रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हैं. बता दें, कि वर्तमान में करौली धौलपुर से लोकसभा सांसद डॉ. मनोज राजोरिया हैं.

Trending news