Lok Sabha Election 2024 : हेमाराम चौधरी के इस ट्वीट से लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कैसे आया "सियासी भूचाल"
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : हेमाराम चौधरी के इस ट्वीट से लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कैसे आया "सियासी भूचाल"

Rajasthan News : पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी (Hemaram Chaudhary) के एक ट्वीट ने राजस्थान की सियासत में नई चर्चा को हवा दे दी है.

 

हेमाराम चौधरी के इस ट्वीट से लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कैसे आया सियासी भूचाल.

Rajasthan: लोकसभा इलेक्शन 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले पूर्व मिनिस्टर हेमाराम चौधरी (Hemaram Chaudhary) के एक ट्वीट ने राजस्थान में सियासी हड़कंप मचा दिया है. उनके ट्वीट के बाद बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से ताल ठोकनी की जुगत में जुटे कांग्रेसी नेताओं की परेशानी बढ़ा दी है. बता दें, कि विधानसभा चुनाव 2023 में हेमाराम चौधरी ने चुनाव ना लड़ने की घोषणा की थी, जिसके बाद उन्होंने विधानसभा चुनाव 2023 में हिस्सा नहीं लिया था.

राजनीतिक जानकार इसी के बाद से कयास लगा रहे थे कि, कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 में हेमाराम चौधरी को बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है, लेकिन इस चर्चा पर कांग्रसे ने कभी मुहर नहीं लगाई. मगर, अब हेमाराम चौधरी के एक ट्वीट ने इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़के इच्छुक कांग्रेसी दावेदारों की परेशानी में इजाफा कर दिया है. 

ये है हेमाराम चौधरी का ट्वीट...

क्या लोकसभा चुनाव लडेंगे चौधरी?

हेमाराम चौधरी ने एक ट्वीट किया, और राजस्थान में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया. एक तरफ जहां, बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट के कांग्रेस उम्मीदवारों की मुश्किले बढ़ा दी हैं, तो दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी भी Hemaram Chaudhary के यहां से चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बाद टेंशन में है. राजनीतिक जानकारों का मानना है, कि हेमाराम चौधरी की इस सीट पर स्थिति बहुत मजबूत है. अब देखना ये है, कि अगर कांग्रेस हेमाराम चौधरी को ड़मेर-जैसलमेर से मैदान में उतारती है, तो भारतीय जनता पार्टी अपने किस उम्मीदवार को उनके सामने खड़ा करेगी. या फिर वर्तमान सांसद और मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी पर ही अपना दांव खेतली है.

Trending news