Lok sabha Chunav 2024 : PM मोदी के दौरे से पहले बाड़मेर के लोगों ने 'X' पर 'थार मांगे जवाब' ट्रेंड चलाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2200924

Lok sabha Chunav 2024 : PM मोदी के दौरे से पहले बाड़मेर के लोगों ने 'X' पर 'थार मांगे जवाब' ट्रेंड चलाया

PM Narendra Modi, Rajasthan Politics : पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज बाड़मेर में एक जनसभा को संबोधित करने जा रहे हैं. इससे पहले यहां के लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर 'थार मांगे जवाब' ट्रेंड चलाया है. 

 

Lok Sabha Election 2024

Lok sabha Chunav 2024  : देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हुई हैं. इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज बाड़मेर में जनसभा को संबोधित करेंगे. जिसको देखते हुए यहां के लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर 'थार मांगे जवाब' ट्रेंड चलाया है. लोग चाहते हैं, कि पीएम मोदी क्षेत्र में रोजगार, गुजरात रेल लाइन, सूखा बंदरगाह, टूरिज्म और थार एक्सप्रेस की सुविधाएं सुनिश्चित करें. अब देखना ये है, कि पीएम मोदी लोगों की चिंताओं का कितना समाधान करते हैं?

यहां होगा त्रिकोणीय मुकाबला

बता दें, कि राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों में से 23 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने होंगी. लेकिन वहीं, दो सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. सबकी निगाहें बांसवाड़ा और बाड़मेर सीटों पर टिकी है, जहां के परिणाम को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के माथे पर चिंता की लकीरें हैं.

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के 13 लोकसभा क्षेत्रों में सोमवार को नाम वापसी की तारीख थी. नाम वापसी के बाद अब 152 प्रत्याशी मुकाबले में रह गए हैं.इस प्रकार राजस्थान के सभी 25 लोकसभा क्षेत्रों में कुल 266 प्रत्याशी मैदान में है. नामांकन वापसी के अंतिम दिन 10 लोकसभा क्षेत्रों के कुल 31 अभ्यर्थियों ने अपने नामांकन पत्र वापस लिए हैं.

इन 13 क्षेत्रों में 5 अप्रैल शुक्रवार तक 191 अभ्यर्थियों ने नामांकन किए थे, जिसमें से 8 अभ्यर्थियों ने शनिवार को ही नाम वापस ले लिए. सोमवार को जालोर लोकसभा क्षेत्र से सर्वाधिक 10 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिए.इसके अतिरिक्त,बाड़मेर से 6, अजमेर, पाली और कोटा लोकसभा क्षेत्रों से 3-3, भीलवाड़ा से 2 और टोंक-सवाई माधोपुर, जोधपुर,चित्तौड़गढ़ और राजसमन्द लोकसभा क्षेत्रों से 1-1 प्रत्याशी ने नामांकन पत्र वापस लिए.

प्रथम चरण के 12 लोकसभा क्षेत्रों में 114 प्रत्याशी चुनाव में लड़ रहे हैं.इस प्रकार,राजस्थान के सभी 25 लोकसभा क्षेत्रों में 266 प्रत्याशी मैदान में हैं. प्रथम चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल और दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को होगी और मतगणना 4 जून को होगी.

Trending news