Lok Sabha Chunav 2024:ब्यावर में होम वोटिंग का आगाज,17 अप्रैल तक मतदाताओं को मिलेगी सुविधा
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024:ब्यावर में होम वोटिंग का आगाज,17 अप्रैल तक मतदाताओं को मिलेगी सुविधा

Lok Sabha Chunav 2024:लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 85 साल से अधिक आयु के वरिष्ठजनों व दिव्यांगजनों के होम वोटिंग का मतदान शुरु हो गया है.चुनाव शाखा के मुकेश जैन ने बताया कि सोमवार को 66 मतदाताओं के लिए होम वोटिंग की व्यवस्था की गई.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024:लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 85 साल से अधिक आयु के वरिष्ठजनों व दिव्यांगजनों के होम वोटिंग का मतदान शुरु हो गया है.रविवार से शुरू हुए होम वोटिंग के तहत सात पोलिंग पार्टियां 85 वर्ष से अधिक आयु तथा दिव्यांगजनों के घर-घर जाकर मतदान करवा रहे है. 

54 लोगों ने होम वोटिंग की
चुनाव शाखा के मुकेश जैन ने बताया कि सोमवार को 66 मतदाताओं के लिए होम वोटिंग की व्यवस्था की गई. जैन ने बताया कि 17 अप्रैल को 40 मतदाताओं के लिए होम वोटिंग की व्यवस्था की जाएगी. जैन के अनुसार रविवार को 56 लोगों के होम वोटिंग की व्यवस्था करवाई गई जिसमें कुल 54 लोगों ने होम वोटिंग की गई. 

17 अप्रैल तक होम वोटिंग
इस दौरान 2 मतदाता अनुपस्थित पाये गए और 2 मतदाताओं की मृत्यु हो जाने के कारण उनकी वोटिंग नहीं हो सकी. मुकेश जैन ने बताया कि ब्यावर विधानसभा क्षेत्र में कुल 242 वरिष्ठजन तथा दिव्यागजनों के लिए 17 अप्रैल तक होम वोटिंगकी व्यवस्था करवाई जाएगी. 

वरिष्ठ मतदाताओं व दिव्यांग मतदाताओं
इस दौरान अगर कोई मतदाता इससे वंचित रह जाता है तो उनकी व्यवस्था होम वोटिंग के दूसरे चरण में व्यवस्था करवाई जाएगी. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने 85 साल से अधिक आयु के वरिष्ठ मतदाताओं एवं दिव्यांगजनों को होम वोटिंग की सुविधा दी.यह सुविधा उन वरिष्ठ मतदाताओं व दिव्यांग मतदाताओं को दी गई, जिनको बूथ तक जाने में परेशानी है.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:जोधपुर में शुरू हुआ होम वोटिंग का दौर,घर बैठे 3476 वोटर देंगे वोट

यह भी पढ़ें:Rajasthan Politics: मदन दिलावर को बड़ा बयान, बोले- स्वर्ण और ST-SC को भाई-भाई की तरह रहना होगा...आरक्षण को लेकर जानिए क्या कहा

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Elections 2024: क्यों नेता कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हो रहे हैं, पूर्व CM अशोक गहलोत ने किया साफ

Trending news