राजस्थान में मायावती की जनसभा से पहले बसपा को लगा बड़ा झटका, लोकसभा चुनाव से पहले इन सीटों पर बचे आखिरी 2 BSP विधायक शिवसेना में शामिल
Advertisement

राजस्थान में मायावती की जनसभा से पहले बसपा को लगा बड़ा झटका, लोकसभा चुनाव से पहले इन सीटों पर बचे आखिरी 2 BSP विधायक शिवसेना में शामिल

Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान में मायावती की जनसभा से पहले बसपा को बड़ा झटका लगा है. लोकसभा चुनाव से पहले दो सीटों पर बचे BSP विधायक शिवसेना में शामिल हो गए हैं.

 

Mayawati

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती को लोकसभा चुनाव 2024 से  बड़ा झटका लगा है.विधायक मनोज न्यांगली (Manoj Nyangali)और जसवंत गुर्जर (Jaswant Gurjar)शिवसेना में शामिल हो गए हैं.

विधायक न्यांगली और जसवंत गुर्जर शिवसेना शिंदे गुट में हुए शामिल हो गए हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामने वह शामिल हुए. दोनों विधायकों को सोमवार को मुंबई में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना की सदस्यता ग्रहण करवाई.

न्यांगली सादुलपुर और जसवंत गुर्जर बाड़ी से विधायक हैं. इस मौके पर राजस्थान प्रमुख लखनसिंह पंवार व कई शिवसेना पदाधिकारी उपस्थित रहे. न्यांगली ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार में हुए विकास कार्यों से प्रभावित होकर उन्होंने शिवसेना ज्वाइन की. एकनाथ शिंदे ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि  भाजपा और शिवसेना के गठबंधन के चलते न्यांगली ने  ये बड़ा फैसला लिया है. चूरू लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में न्यांगली प्रचार प्रसार करेंगे. राजस्थान में मायावती की पार्टी बसपा के दो ही विधायक बचे थे जो कि अब शिवसेना में शामिल हो गए हैं. 

बता दें कि  बसपा के छह विधायक  इससे पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे. इस दौरान अशोक गहलोत की राजस्थान में सरकार थी. एक साथ जब 6 विधायकों ने बसपा छोड़ी तो बसपा की स्थिति राजस्थान में कमजोर हो गई थी. कल यानी (17 अप्रैल, बुधवार) को अलवर में मायावती की सभा होने से पहले उनको बड़ा झटका लगा है. इसकी निंदा बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने की है. जिसके बाद उन्होंने बीजेपी पर निशाना भी साधा है.

 

Trending news