लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, ये दिग्गज नेता हो सकते हैं बीजेपी में शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2141628

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, ये दिग्गज नेता हो सकते हैं बीजेपी में शामिल

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. कांग्रेस के दो  दिग्गज नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं,

symbolic picture

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों की माने तो डेगाना के कांग्रेस से पूर्व विधायक रहे रिछपालसिंह मिर्धा व विजयपाल सिंह मिर्धा  बीजेपी में शामिल आगामी दो दिनों में शामिल हो सकते हैं.

नागौर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर ज्योति मिर्धा ने भी कहा रिछपालसिंह मिर्धा उनके लिए चुनाव में प्रचार कर सकते हैं. परिवार के बड़े नेताओं को भी भाजपा में शामिल करने की डॉ ज्योति मिर्धा कोशिश करेंगी.

नागौर सीट की बात करें तो ये जाट बहुल सीट है. यहां से आरएलपी (Rashtriya Loktantrik Party )के मौजूदा सांसद हनुमान बेनीवाल सबसे बड़े नेता हैं. ऐसे में बीजेपी को इस सीट पर जीतने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है.

नागौर लोकसभा सीट के अंतर्गत 6 विधानसभा सीटें आती हैं, इनमें 70 फीसदी आबादी जाटों की है.  इस सीट से जाट समुदाय के कार्यकर्ता को ही टिकट देने की मांग हमेशा उठती रही है. चर्चा है कि नागौर से बीजेपी के पास कोई बड़ा जाटा चेहरा नहीं होने की वजह से उन्होंने ज्योति मिर्धा को टिकट दिया. हालांकि इलाके में मिर्धा परिवार की मजबूत पकड़ है जिसका फायदा बीजेपी को मिल सकता है. इसके अलावा, युवाओं के बीच प्रभाव रखने वाले हनुमान बेनीवाल मिर्धा को कड़ी चुनौती दे सकते हैं.

2019 के चुनावों की बात करें तो बीजेपी ने आरएलपी (Rashtriya Loktantrik Party ) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. इस बार होने वाले लोकसभा चुनाव में बिना गठबंधन या बिना किसी समर्थन के बीजेपी ने 25 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने की बात कही थी. हनुमान बेनीवाल की पार्टी विधानसभा चुनाव में सिर्फ एक सीट ही जीत पाई. फिलहाल हनुमान बेनीवाल ने यह साफ नहीं किया है कि वह इस साल चुनाव में किसी अन्य दल का समर्थन करेंगे या नहीं?

Trending news