Jhunjhunu Crime News:बौधायन एकेडमी के मालिक को ढूंढ रही कोटा पुलिस,CGEPT पेपर सॉल्व गिरोह का सरगना होने का शक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2234230

Jhunjhunu Crime News:बौधायन एकेडमी के मालिक को ढूंढ रही कोटा पुलिस,CGEPT पेपर सॉल्व गिरोह का सरगना होने का शक

Jhunjhunu Crime News:झुंझुनूं के चिड़ावा में संचालित बौधायन एकेडमी प्राइवेट लिमिटेड एक बार विवाद सुर्खियों में है.कोचिंग स्टूडेंट्स में एमटीआर वाले सर के नाम से पहचान बनाने वाले अमित भास्कर को पुलिस नकल वाले सर के रूप में संदिग्ध मानते हुए तलाश कर रही है.

Jhunjhunu crime news

Jhunjhunu Crime News:झुंझुनूं के चिड़ावा में संचालित बौधायन एकेडमी प्राइवेट लिमिटेड एक बार विवाद सुर्खियों में है. दरअसल एकेडमी के मालिक अमित भास्कर को कोटा पुलिस ने CGEPT यानि कि कोस्ट गार्ड एनरोल्ड पर्सनल टेस्ट के पेपर सॉल्व करने वाले गिरोह के संचालन में लिप्त पाया है. 

जिसके बाद ना केवल कोटा पुलिस, बल्कि झुंझुनूं पुलिस भी अमित भास्कर की तलाश कर रही है.कोचिंग स्टूडेंट्स में एमटीआर वाले सर के नाम से पहचान बनाने वाले अमित भास्कर को पुलिस नकल वाले सर के रूप में संदिग्ध मानते हुए तलाश कर रही है. वहीं जब कोटा पुलिस ने कम्प्यूटर को हैक करके पेपर सॉल्व करने के मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

तब से अमित भास्कर भी फरार है.जानकारी के मुताबिक कोटा पुलिस ने 23 अप्रेल को कोटा में छह युवकों को शांतिभंग के आरोप में संदिग्धता के चलते गिरफ्तार किया था. उनसे जब पूछताछ की तो सामने आया कि इन छह आरोपियों ने कोटा में ही एक कंप्यूटर लैब को किराए पर लेकर 21 व 22 अप्रेल को हुए कोस्ट गार्ड एनरोल्ड पर्सनल टेस्ट के दौरान कंप्यूटर सिस्टम के जरिए रिमोट एक्सेस ऐप ,रियल वीएनसी व्यूअर और ऐनी डेस्क से परीक्षा केंद्रों पर मौजूद अभ्यर्थियों के कंप्यूटर सिस्टम को हैक कर अभ्यर्थियों का गलत तरीके से पेपर सॉल्व किया था.

आरोपियों को पूछताछ के बार गिरफ्तार कर लिया. वहीं इसके बार आरोपियों के तार चिड़ावा में संचालित बौधायन एकेडमी प्राइवेट लिमिटेड के संचालक अमित भास्कर से भी जुड़े हुए सामने आए है. सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि इस गिरोह का सरगना ही अमित भास्कर है. इसके बाद कोटा पुलिस भी चिड़ावा पहुंची. लेकिन उन्हें बौधायन कोचिंग बंद मिली. 

जिस पर कोचिंग को सील कर दिया गया है.वहीं नोटिस भी चस्पा किया गया है. इससे पहले भी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बौधायन एकेडमी से जुड़े हरियाणा के लोहारू के पास लालपुर निवासी संदीप कुमार को गिरफ्तार किया था. 

संदीप कुमार, बौधायन एकेडमी के मालिक व कोटा पुलिस का वांछित आरोपित अमित भास्कर का रिश्तेदार बताया जा रहा था. आपको बता दें कि इस मामले में जब हमने पड़ताल कि तो सामने आया कि अमित भास्कर को अपने साथियों के पकड़े जाने की भनक 24 अप्रेल को ही लग गई थी. 

जिसके बाद अमित भास्कर ने अपने कोचिंग पर लगे और कोचिंग के बाहर रास्तों पर लगे बौधायन एकेडमी के सभी बोर्ड रात को 11 बजे उतरवा लिए थे और यह कोशिश भी कि किसी को यह पता ना चले कि बौधायन एकेडमी चिड़ावा में कहां है. 

कोटा पुलिस द्वारा पकड़े गए छह आरोपियों में अधिकतर आरोपी बौधायन एकेडमी में पढाते है या फिर मैनेजमेंट संभालते है.ऐसे में यह साफ है कि बौधायन एकेडमी के तार इस पेपर सॉल्व वाले प्रकरण से कहीं ना क​हीं जुड़े हुए है.फिलहाल पुलिस को अमित भास्कर की तलाश है,जो गायब है.

यह भी पढ़ें:Jaipur News:जयपुर एयरपोर्ट से 'गो एयर' की उड़ान बंद!एयरलाइन के विमान हुए अपंजीकृत

Trending news