Kota: स्थाई सोनोलॉजिस्ट की कमी, मांग को लेकर CHC प्रभारी को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1217151

Kota: स्थाई सोनोलॉजिस्ट की कमी, मांग को लेकर CHC प्रभारी को सौंपा ज्ञापन

कोटा के CHC में सोनोग्राफी सुविधा में स्थाई सोनोलॉजिस्ट नहीं होने के चलते मरीजों को सोनोग्राफी करवाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सोनोलॉजिस्ट लगाए जाने की मांग को लेकर सीएचसी प्रभारी को ज्ञापन सौंपा गया.

सीएचसी प्रभारी डॉ. ओपी सामर को ज्ञापन सौंपते भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता

Sultanpur- कोटा में बड़े प्रयासों के बाद सीएचसी में शुरू हुई सोनोग्राफी सुविधा में स्थाई सोनोलॉजिस्ट नहीं होने के चलते मरीजों और गर्भवती महिलाओं को सोनोग्राफी करवाने के लिए भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अभी फिलहाल अस्थाई रूप से एक सोनोलॉजिस्ट लगाया हुआ है जो कि सप्ताह में एक दिन शनिवार को सीएचसी में आता है. इसमें भी कई बार सोनोलॉजिस्ट के कोर्ट पेशी होने और अवकाश पर होने के चलते 2-2 सप्ताह तक सोनोग्राफी नहीं हो पाती. ऐसे में मरीज परेशान होते रहते हैं. इस समस्या को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा सीएचसी प्रभारी डॉ. ओपी सामर को स्थाई सोनोलॉजिस्ट लगाए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. जहां कपिल शर्मा, लोकेश मेघवाल और बलराम झावा आदि ने बताया कि स्थायी सोनोलॉजिस्ट लगाने से मरीजों को जरूरत होने पर सोनोग्राफी की सुविधा मिल सकेगी.

यह भी पढ़ें- सांगोद: पानी में कीड़े निकलने की शिकायत के बाद हरकत में आया जलदाय विभाग

अस्थाई सोनोलॉजिस्ट से दो 2 सप्ताह तक भी सोनोग्राफी नहीं हो रही है. ऐसे में स्थाई सोनोलॉजिस्ट लगाकर पूरे सप्ताह सोनोग्राफी सुविधा शुरू की जाए ताकि मरीजों को राहत मिल सके.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-

मरीजों की बढ़ी हुई है परेशानी
सुल्तानपुर क्षेत्र में आसपास से जुड़े हुए गांवों से बड़ी संख्या में महिला मरीज सोनोग्राफी करवाने के लिए आती है. ऐसे में सीएचसी पर सोनोलॉजिस्ट नहीं होने की वजह से इन महिलाओं को या तो वापस लौटना पड़ता है या फिर कहीं और या कोटा जाना पड़ता है. ऐसे में महिला मरीजों के सामने सोनोलॉजिस्ट नहीं होने की वजह से परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती है.

Reporter- Himanshu Mittal

Trending news