कचरे के ढेर में बदली रामगंजमंडी की सुकेत पंचायत, गंदगी से परेशान हुए आमजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1430889

कचरे के ढेर में बदली रामगंजमंडी की सुकेत पंचायत, गंदगी से परेशान हुए आमजन

कोटा में रामगंजमंडी उपखंड की सुकेत पंचायत में गंदगी का अंबार लगा है. जिला परिषद सीईओ के निर्देशों को भी ताक पर रखा जा रहा है. ग्रामीणों द्वारा इस दुर्दशा का जिम्मेदार ग्राम पंचायत सुकेत सचिव को बताया जा रहा हैं.

 

कचरे के ढेर में बदली रामगंजमंडी की सुकेत पंचायत, गंदगी से परेशान हुए आमजन

Ramganjmandi, Kota: रामगंजमंडी उपखंड में खैराबाद पंचायत समिति के 37 पंचायतों में स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांवों में विशेष अभियान चलाया जा रहा है लेकिन सुकेत पंचायत में गंदगी का ऐसा अंबार लगा है कि कस्बे में चारों ओर कचरे के ढेर हो रहे हैं. 

इसके बावजूद जिला परिषद सीईओ के निर्देशों को भी ताक पर रखा जा रहा है. कस्बे के हाट बाजार से लेकर गली मोहल्ले तक की सड़कें कचरे और कीचड़ से बदहाल हो रही हैं. ग्रामीणों द्वारा इस दुर्दशा का जिम्मेदार ग्राम पंचायत सुकेत सचिव को बताया जा रहा है.

यह भी पढे़ं- कोटा में सब्जीवाले का बेटा विशाल बनेगा इंजीनियर, JEE में हासिल की कैटेगरी रैंक 5677

 

ग्रामीणों ने कहा कि पंचायत सचिव को पंचायत आए हुए करीब 3 महीने हो गए. वो नहीं आते तो सरपंच भी आमजन की व्यवस्थाओं का ध्यान नहीं रखते. कस्बे में गंदगी के बीच रह रहे कस्बेवासियों को बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं. इसके बावजूद पंचायत की कोई गतिविधियां सामने नहीं आ रही हैं.

कस्बेवासी त्रिलोक चंद सुमन ने बताया कि हमेशा से ही कस्बा गंदगी और कचरे से जूझ रहा है. पंचायत सरपंच और सचिव का ध्यान पंचायत पर नही होने से अब चारों ओर गंदगी है. कई बार अवगत करवाया लेकिन सफाई व्यवस्था की सुनवाई नहीं हुई. अब कचरे के ढेर भी सड़कों पर फैलने लगे हैं. कस्बे के प्रमुख स्थान हाट बाजार मुख्य सड़क, होली खुट आदि पर सफाई होते हुए कभी देखी नहीं. 

पंचायत से खानापूर्ति के लिए एक वाहन और कुछ समिति कर्मी लगा रखे हैं, जो कभी कभार मन हो तो सफाई करते. अब ऐसा आलम है कि सड़कों पर कचरा नालियों में जाम और गंदगी भरा जीवन व्यापन करने पर मजबूर है. चारों तरफ गंदगी होने से अब घर बाहर निकलने में भी सोचना पड़ रहा है. यहा तक की घरों में भी सड़कों की गंदगी की दुर्गंध से रहना मुश्किल हो रहा है.

यह भी पढे़ं-  Video: शादी में दुल्हन को देखने के लिए बेताब था दूल्हा, घूंघट उठाया तो निकल गई चीख

Trending news