बंद कमरे में मिला नाबालिग छात्रा का शव, ट्यूशन टीचर ने दरिंदगी की कोशिश के बाद की हत्या
topStories1rajasthan1097774

बंद कमरे में मिला नाबालिग छात्रा का शव, ट्यूशन टीचर ने दरिंदगी की कोशिश के बाद की हत्या

Kota Minor Girl Murder: 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली 15 वर्षीय छात्रा की निर्मम हत्याकांड मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली हैं. ऐसे में पुलिस इस मामले में 12 से ज्यादा टीमें बनाकर आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. बालिका के शव का रविवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम हो गया था 

बंद कमरे में मिला नाबालिग छात्रा का शव, ट्यूशन टीचर ने दरिंदगी की कोशिश के बाद की हत्या

Kota: 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली 15 वर्षीय छात्रा की निर्मम हत्याकांड मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली हैं. ऐसे में पुलिस इस मामले में 12 से ज्यादा टीमें बनाकर आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. बालिका के शव का रविवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम हो गया था और आज सुबह उसके शव को अंतिम संस्कार के लिए पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है.

यह भी पढ़ें- विकास जाखड़ का विधानसभा घेराव आज, REET और CM Gehlot को लेकर कही ये बड़ी बात

हालांकि आरोपी ट्यूशन टीचर की गिरफ्तारी नहीं होने के चलते आज कई बाजार विरोध में बंद है. वहीं, व्यापार महासंघ रामपुरा कोतवाली के बाहर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रात से ही धरने पर बैठा है. जानाकरी के अनुसार रामपुरा कोतवाली थाना इलाके में एक ट्यूशन टीचर ने अपनी छात्रा के साथ रेप करने का प्रयास किया और फिर उसकी हत्या कर दी. हालांकि इसकी पुष्टि पुलिस नहीं कर रही है. आरोपी अध्यापक की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज शहर के कई व्यापारियों ने आज अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखने का निर्णय लिया है. इसके चलते आज शहर के कई बाजार बंद रहेंगे. इन व्यापारियों और व्यापार संघ की मांग है कि हत्यारे ट्यूशन टीचर गौरव जैन को तुरंत गिरफ्तार किया जाए, जिसने निर्दयता से बालिका के साथ दुष्कर्म (Rape Attempt) का प्रयास किया और नाकामयाब होने पर उसकी हत्या कर दी.

कोटा शहर एसपी केसर सिंह शेखावत इस पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और उन्होंने ही करीब एक दर्जन से ज्यादा टीमें गठित की है, जो कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास कर रही हैं. आरोपी के भागते समय का सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) भी सामने आया है, जिसमें वह कोटा शहर के नयापुरा, रंगपुर और भदाना की तरफ होता हुआ नॉर्दन बाईपास पर गया है. हालांकि अब इस संबंध में पुलिस पड़ताल कर रही है और आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें- पुष्कर में अर्धनग्न दौड़ती सैलानी की होगी वतन वापसी, नीदरलैंड से लेने आ रहे हैं लोग

बालिका के शरीर पर है चोटों के निशान 
मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार बालिका (Minor Girl) के पेट पर और उंगलियों पर संघर्ष के निशान है. जिसमें रगड़ शरीर पर लगी हुई है. इसके साथ ही उसके हाथ और पैर बांधने के निशान भी मौजूद हैं. साथ ही गला दबाकर बालिका की हत्या की गई है. बालिका के परिजनों का कहना है कि इस पूरे घटनाक्रम को एक व्यक्ति ने अंजाम नहीं दिया है. ऐसे में पुलिस बारीकी से जांच करें और अन्य जो भी दोषी इस मामले में हो उनसे भी पूछताछ की जाए.

आरोपी का था घर पर आना-जाना 
पुलिस का कहना है कि आरोपी उनका करीबी ही था. आरोपी का उनके घर पर कई बार आना-जाना होता था. साथ ही बालिका को केवल अकेले ही ट्यूशन पढ़ने के लिए बुलाया था. जबकि उसके परिजन किसी शादी समारोह में जा रहे थे. जहां भी वह बहाना बनाकर नहीं गया. ऐसे में पहले से ही बालिका के साथ गलत करते करने की साजिश थी. इसी के चलते उसने बालिका से संभवत दुष्कर्म का प्रयास किया और उसमें सफल नहीं होने पर उसने बालिका की हत्या (Minor Girl Murder) की है. दूसरी तरफ बालिका के पिता और दादा देर रात तक थाने पर ही जमे रहे. उनके साथ में सैकड़ों की संख्या में व्यापारी और स्थानीय लोग भी रामपुरा कोतवाली थाने में ही मौजूद थे.

विधायक ने की फांसी की मांग 
इस पूरे प्रकरण पर कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) का यह बयान भी सामने आया है. विधायक ने इस घटना को निंदनीय बताते हुए पुलिस से जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है. साथ ही पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने के लिए जघन्य अपराध के अपराधियों को पुलिस फांसी की सजा दिलाने की मांग की है.

संघ के अध्यक्ष का कहना है कि बालिका के साथ कुकृत्य हुआ है. उसके आरोपियों को सुबह 10:00 बजे तक नहीं पकड़ा गया तो बाजार नहीं खोले जाएंगे. व्यापारी एकता का परिचय देंगे. व्यापारी सिद्धार्थ जैन का कहना है कि रामपुरा, विजय मार्केट, सब्जी मंडी, जीएमए प्लाजा, न्यू क्लॉथ मार्केट, अग्रसेन बाजार, श्री सराफा बोर्ड, स्वर्ण रजत मार्केट सब बंद रखे जाएंगे. यह एक समाज का नहीं मामला है पूरे हिंदू समाज का मामला है. कपड़ा व्यापार संघ के राजेंद्र जैन का कहना है कि घटना के आरोपियों को गिरफ्तार करने की हमारी मांग है. इसमें बजाजखाना, न्यू क्लॉथ मार्केट भी बंद रहेंगे.
Report- KK Sharma

Trending news