कोटा कोचिंग की छात्रा ने लगाया फांसी का फंदा, नीट की कर रही थी तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1668860

कोटा कोचिंग की छात्रा ने लगाया फांसी का फंदा, नीट की कर रही थी तैयारी

Kota News: राजस्थान के कोटा में नीट की तैयारी कर रही एक छात्रा ने अपने हॉस्टल के रूम सुसाइड कर लिया, जिसका शव कमरे में लटका मिला. फिलहाल इस मामले पुलिस जांच कर रही है. 

 

कोटा कोचिंग की छात्रा ने लगाया फांसी का फंदा, नीट की कर रही थी तैयारी

Kota News: राजस्थान के कोटा शहर के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में नीट की तैयारी कर रही एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया. उसने हॉस्टल के रूम में फांसी लगा ली. मृतका राशि जैन (19) एमपी के सागर की रहने वाली थी, जो एक साल से कोटा में रहकर नीट की कोचिंग कर रही थी.

फिलहाल सुसाइड के कारण सामने नहीं आए हैं. बताया जा रहा है कि कोचिंग स्टूडेंट बीमार रहती थी और मानसिक तनाव में थी. शव को पोस्टमार्टम के लिए एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया है. पुलिस ने परिजनों को सूचना दी है. 

जानकारी के अनुसार, छात्रा तलवंडी इलाके में हॉस्टल में रहती थी और कोचिंग की पढ़ाई खत्म होने से वो कोचिंग भी नहीं जा रही थी. 7 मई को उसका नीट यूजी का एग्जाम था. बीमारी के कारण पढ़ाई नहीं कर पा रही थी और एग्जाम को लेकर मानसिक तनाव में थी. 

यह भी पढ़ेंः JEE Main 2023 Result Live: जेईई मेन रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट,कभी-भी आ सकता है, jeemain.nta.nic.in पर रखें नजर

हॉस्टल में रहने वाली अन्य स्टूडेंट्स ने राशि को मंगलवार सुबह से नहीं देखा था. वो अपने रूम से बाहर नहीं निकली, जिसके बाद हॉस्टल संचालक को सूचना दी. दोपहर में पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारकर एमबीएस की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया. राशि के पिता खेती करते है और वो परिवार में सबसे छोटी थी. 

डीएसपी अमर सिंह ने बताया कि छात्रा ने मंगलवार दोपहर को सुसाइड किया है. फिलहाल कारण सामने नहीं आए हैं. छात्रा बीमार थी, हॉस्टल में रहकर की एग्जाम की तैयारी कर रही थी. बीमार होने के कारण सम्भवतयाः पढ़ाई ठीक से नहीं कर पा रही थी. इस कारण मानसिक तनाव में थी. परिजनों को सूचना दी है, उनके आने के बाद पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. 

Reporter- Kk Sharma 

यह भी पढ़ेंः  Health Tips: ये पढ़ प्याज खाने से करने लगेंगे परहेज!

Trending news